IndiGo ने कर्मचारियों के लिए खुशखबरी, 3 साल बाद बढ़ी सैलरी

Edited By jyoti choudhary,Updated: 26 Apr, 2019 06:52 PM

indigo announced good news for employees increased salaries after 3 years

बजट विमानन कंपनी इंडिगो ने करीब 3 वर्षों के अंतराल के बाद अपने पायलटों और केबिन क्रू के साथ अन्य श्रेणी के कर्मचारियों की सैलरी बढ़ाने का फैसला किया है। यह सैलरी बढ़ोतरी इस महीने से ही प्रभावी हो गई है।

बिजनेस डेस्कः बजट विमानन कंपनी इंडिगो ने करीब 3 वर्षों के अंतराल के बाद अपने पायलटों और केबिन क्रू के साथ अन्य श्रेणी के कर्मचारियों की सैलरी बढ़ाने का फैसला किया है। यह सैलरी बढ़ोतरी इस महीने से ही प्रभावी हो गई है।

पिछले महीने इंडिगो के कमांडरों ने जेट एयरवेज से भर्ती किए जा रहे पायलटों को लेकर आपत्ति जताई थी। उन्होंने आरोप लगाते हुए कहा था कि उनका वेतन पिछले तीन सालों से नहीं बढ़ा है जबकि जेट के कर्मचारियों को नौकरी देते समय बोनस जैसी अतिरिक्त सुविधाएं दी जा रही हैं। उन्होंने कहा कि बीते तीन वर्षों से उनका मेहनताना स्थिर है।

PunjabKesari

इंडिगो के एचआर हैड राज राघवन ने बताया, "मुझे क्रू और नॉन क्रू कर्मचारियों की सैलरी में इजाफे की घोषणा करते हुए खुशी हो रही है और ये बढ़ी हुई सैलरी अप्रैल से प्रभावी होगी।" उन्होंने आगे कहा कि पायलट और क्रू के कर्मचारियों की सैलरी में बढ़ोतरी की जानकारी से उन्हें अलग-अलग सैलरी लेटर भेजकर अवगत कराई जाएगी, जबकि नॉन क्रू कर्मचारियों की सैलरी में इजाफा बाजार मानकों और उनकी परफॉरमेंस के आधार पर किया जाएगा। गुरुग्राम की एयरलाइन कंपनी जो कि बाजार में लगभग आधी हिस्सेदारी रखती है, ने दिसंबर तिमाही में 191 करोड़ रुपए का मुनाफा कमाया था।

PunjabKesari

पिछला वित्त वर्ष कंपनी के लिए चुनौती भरा रहा था। कंपनी के कुछ तिमाही मुनाफे को तेल की बढ़ती कीमतों और रुपये की कमजोरी ने प्रभावित किया। राघव ने आगे कहा कि हालांकि कंपनी नए एयरकार्फ्ट को शामिल करके और नई इंटरनेशनल और डॉमेस्टिक डेस्टिनेशन को जोड़कर ग्रोथ की ओर जा रही है। लगभग 200 एयरक्राफ्ट के बेड़े के साथ, एयरलाइन 53 घरेलू और 18 अंतरराष्ट्रीय डेस्टिनेशन के साथ लगभग 1,400 उड़ानें रोजाना संचालित कर रही हैं।

PunjabKesari

Related Story

India

397/4

50.0

New Zealand

327/10

48.5

India win by 70 runs

RR 7.94
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!