IndiGo बनी दुनिया की छठी सबसे बड़ी एयरलाइन कंपनी, OAG की रिपोर्ट

Edited By jyoti choudhary,Updated: 10 Apr, 2022 01:23 PM

indigo becomes world s sixth largest airline oag reports

देश की प्रमुख एयरलाइन कंपनी इंडिगो यात्रियों को अपने गंतव्य तक पहुंचाने वाली दुनियां की छठी सबसे बड़ी एयरलाइंस बन गई है। मार्च 2022 के लिए ओएजी फ्रीक्वेंसी एंड कैपेसिटी स्टैटिस्टिक्स की रिपोर्ट में यह जानकारी दी गयी है। रिपोर्ट के अनुसार 28 मार्च...

बिजनेस डेस्कः देश की प्रमुख एयरलाइन कंपनी इंडिगो यात्रियों को अपने गंतव्य तक पहुंचाने वाली दुनियां की छठी सबसे बड़ी एयरलाइंस बन गई है। मार्च 2022 के लिए ओएजी फ्रीक्वेंसी एंड कैपेसिटी स्टैटिस्टिक्स की रिपोर्ट में यह जानकारी दी गयी है। रिपोर्ट के अनुसार 28 मार्च 2022 तक प्राप्त आंकड़ों के अनुसार इंडिगो ने 20.2 लाख से अधिक यात्रियों को अपने गंतव्य तक पहुंचाया था जो कि एशिया में किसी भी एयरलाइंस के लिए सबसे अधिक है। 

ओएजी ने इंडिगो को दुनिया में सबसे तेजी से आगे बढ़ने वाली एयरलाइन बताया। जिसमें यात्रियों को गंतव्य तक पहुंचाने में 41.3 फीसदी वृद्धि हुई। इस वर्ष 28 मार्च तक उपलब्ध आंकड़ों के आधार पर कंपनी ने 20.1 लाख यात्रियों को गंतव्य तक पहुंचाया। यात्रियों के लिए उपलब्ध सीटों के हिसाब से इंडिगो दुनिया की दस सबसे बड़ी एयरलाइनों में भी शामिल है।

इंडिगो के पूर्णकालिक निदेशक और मुख्य कार्यकारी अधिकारी रोनोजॉय दत्ता ने कहा, ‘‘दुनिया की बड़ी एयरलाइनों में इंडिगो का शामिल होना सुखद अनुभव है। भारत के लिए यह गौरव की बात है और इस क्षेत्र में महामारी के बाद देश का मजबूत के साथ उभरना अच्छा संकेत है। दुनिया भर में कोरोना प्रतिबंधों में ढिलाई के चलते हम नए मार्गों पर सेवा प्रदान करने और उड़ानों की संख्या बढ़ाने के लिए प्रतिबद्ध हैं।'' 

इंडिगो ने अप्रैल में देश के विभिन्न हवाई अड्डों से 150 से अधिक अंतरराष्ट्रीय उड़ानों के निर्धारित संचालन को फिर से शुरू करने की घोषणा की है। कंपनी ने अपने घरेलू नेटवर्क में कई नए मार्गों पर सेवा शुरू की है। 
 

Related Story

India

397/4

50.0

New Zealand

327/10

48.5

India win by 70 runs

RR 7.94
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!