जेट एयरवेज के पायलटों को नौकरी देने की तैयारी में इंडिगो, देगी मुआवजा

Edited By jyoti choudhary,Updated: 13 Mar, 2019 04:33 PM

indigo ready to give jobs to jet airways pilots

वित्तीय संकट से जूझ रही जेट एयरवेज की मुश्किलें बढ़ती ही जा रही हैं। बीते कुछ दिनों में कंपनी ने किराया नहीं चुकाने की वजह से 30 से ज्‍यादा विमान की उड़ान पर रोक लगा दी है।

नई दिल्लीः वित्तीय संकट से जूझ रही जेट एयरवेज की मुश्किलें बढ़ती ही जा रही हैं। बीते कुछ दिनों में कंपनी ने किराया नहीं चुकाने की वजह से 30 से ज्‍यादा विमान की उड़ान पर रोक लगा दी है। अब बोइंग 737 मैक्स के भारत में उड़ान पर प्रतिबंध की वजह से भी कंपनी को बड़ा नुकसान हुआ है। इस बुरे हालात में प्रतिद्वंदी कंपनी इंडिगो ने जेट एयरवेज के कर्मचारियों को नौकरी का ऑफर दिया है। इंडिगो ने यह ऑफर ऐसे समय में दिया है जब जेट एयरवेज ने अपने पायलटों को कई महीने से सैलरी नहीं दी है।

PunjabKesari

पायलटों को मिलेगा बोनस
इंडिगो के प्रवक्‍ता ने कहा कि जेट एयरवेज के पायलटों को इंडिगो नौकरी का ऑफर देता है। हालांकि इंडिगो प्रवक्‍ता ने उन खबरों को खारिज किया है जिसमें कहा जा रहा था कि जेट एयरवेज के पायलटों को कंपनी बोनस भी देगी। प्रवक्‍ता ने कहा, "हम बोनस नहीं दे रहे हैं हम बकाया वेतन के लिए मुआवजे की पेशकश कर रहे हैं।"  

PunjabKesari

उन्‍होंने साथ ही यह भी कहा कि हमारे पायलट हायरिंग प्रोग्राम का जेट एयरवेज भी हिस्सा है यानि जेट एयरवेज के पायलटों की भर्ती भी की जा सकती है। हालांकि इंडिगो प्रवक्‍ता ने यह भी कहा कि पायलट हायरिंग प्रक्रिया सिर्फ जेट एयरवेज के लिए नहीं है बल्कि एविएशन इंडस्‍ट्री की दूसरी कंपनियों के पायलट भी इसका हिस्‍सा हैं। बता दें कि इंडिगो एयरलाइन पायलट की कमी से जूझ रहा है।

PunjabKesari

जेट एयरवेज ने खड़े किए अब तक 32 विमान  
वित्तीय संकट से जूझ रही जेट एयरवेज ने बीते कुछ दिनों में पट्टा किराए का भुगतान नहीं होने की वजह से 30 से ज्‍यादा विमान खड़े कर दिए हैं। मंगलवार को कंपनी ने 4 विमान खड़े किए।  इससे पहले जेट एयरवेज को इक्विटी भागीदार और सउदी अरब की एतिहाद एयरवेज ने 1,600 से 1,900 करोड़ रुपए का निवेश करने के संकेत दिए हैं। इस निवेश के बाद एतिहाद की जेट एयरवेज एयरलाइन में हिस्सेदारी बढ़कर 24.9 फीसदी हो जाएगी।

बोइंग विवाद से बढ़ा संकट
इस बीच भारत ने बोइंग 737 मैक्स 8 विमान को प्रतिबंधित कर दिया है। भारत सरकार के इस फैसले का जेट एयरवेज पर भी असर देखने को मिल रहा है। बुधवार को सेंसेक्‍स में जेट एयरवेज के शेयर 3.64 फीसदी गिरकर 236 के स्‍तर पर आ गए। दरअसल, जेट एयरवेज के पास 5 बोइंग 737 मैक्स 8 विमान हैं। बीते दिनों इथोपिया के अदीस अबाबा में बोइंग का 737 मैक्स-8 विमान दुर्घटनाग्रस्त होने के बाद भारत समेत दुनिया के कई देशों में इस विमान पर रोक लगा दी गई है।

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!