Edited By jyoti choudhary,Updated: 25 Nov, 2019 05:33 PM
विमानन कंपनी इंडिगो का सर्वर एक बार फिर से फेल हो गया है। यह एक माह में दूसरी बार है जब पूरे नेटवर्क पर इसका असर पड़ा है। कंपनी ने यात्रियों के लिए एक एडवायजरी भी जारी कर दी है। एयरलाइन ने कहा है कि दिक्कत को दूर करने की कोशिश कर रही है।
बिजनेस डेस्कः विमानन कंपनी इंडिगो का सर्वर एक बार फिर से फेल हो गया है। यह एक माह में दूसरी बार है जब पूरे नेटवर्क पर इसका असर पड़ा है। कंपनी ने यात्रियों के लिए एक एडवायजरी भी जारी कर दी है। एयरलाइन ने कहा है कि दिक्कत को दूर करने की कोशिश कर रही है। दोपहर बाद सर्वर फेल होने से हवाई अड्डों के चेक इन काउंटर पर भीड़ बढ़ सकती है। इससे बचने के लिए फेसबुक या ट्विटर पर संपर्क कर सकते हैं।
पहले ए320 नियो इंजन में आई थी खराबी
हाल ही में इंडिगो के ए320 नियो इंजन में भी खराबी देखने को मिली था, जिसकी वजह से विमान नियामक डीजीसीए ने विमान को खड़ा करने का आदेश जारी कर दिया था। एक हफ्ते में यह चौथा ऐसा मामला था, जब कंपनी के विमानों के इंजन ने हवा में जाकर काम करना बंद कर दिया था।
विमान की खराबी सही होने तक उसे खड़ा रहने का आदेश जारी किया गया है। 24 से लेकर के 26 अक्तूबर के बीच तीन विमानों में यह शिकायत आई है।
DGCA दे चुका है इंजन बदलने का आदेश
अक्तूबर अंत में डीजीसीए ने गो एयर और इंडिगो को आदेश देते हुए कहा था कि वो अगले 15 दिनों के अंदर सभी ए320 नियो विमानों में से पीएंडडब्ल्यू इंजन को हटा दे। 48 फीसदी शेयर के साथ इंडिगो भारत की सबसे बड़ी एयरलाइन कंपनी है।