समय से उड़ान भरने में इंडिगो अव्वल, ज्यादा शिकायतें एयर इंडिया के खिलाफ

Edited By Punjab Kesari,Updated: 18 Feb, 2018 10:30 AM

indigo tops fly over time more complaints against air india

देश के चार महानगरों में समय से उड़ान भरने (ओटीपी) के मामले में साल के पहले महीने में इंडिगो का प्रदर्शन सबसे अच्छा रहा जबकि बड़ी विमान सेवा कंपनियों में सबसे ज्यादा शिकायत एयर इंडिया के खिलाफ आई। नागर विमानन महानिदेशालय के आंकड़ों के अनुसार, देश के

नई दिल्लीः देश के चार महानगरों में समय से उड़ान भरने (ओटीपी) के मामले में साल के पहले महीने में इंडिगो का प्रदर्शन सबसे अच्छा रहा जबकि बड़ी विमान सेवा कंपनियों में सबसे ज्यादा शिकायत एयर इंडिया के खिलाफ आई। नागर विमानन महानिदेशालय के आंकड़ों के अनुसार, देश के चार महानगरों दिल्ली, मुंबई, बेंगलुरु और हैदराबाद में इंडिगो की 75.4 प्रतिशत उड़ानें समय पर रवाना हुईं।  नियत समय के 15 मिनट के भीतर रवाना हुई उड़ान को समय पर माना जाता है।

किफायती विमान सेवा कंपनी स्पाइसजेट की 74.4 प्रतिशत, गोएयर की 67.4 प्रतिशत और सरकारी विमान सेवा कंपनी एयर इंडिया की 66.9 प्रतिशत उड़ानें समय पर रवाना हुईं।  यात्रियों की शिकायत सबसे ज्यादा एयर डेक्कन के खिलाफ रहीं। प्रति एक लाख यात्री उसके खिलाफ 280 शिकायतें आई हैं।

बड़ी एयरलाइंस में एयर इंडिया के खिलाफ प्रति एक लाख यात्री 18 शिकायतें आयीं। प्रति एक लाख यात्री जेट एयरवेज और जेटलाइट के खिलाफ 12, ट्रूजेट के खिलाफ छह, गोएयर के खिलाफ चार, एयर एशिया के खिलाफ तीन, इंडिगो और स्पाइसजेट के खिलाफ दो-दो और विस्तारा के खिलाफ एक शिकायत आई।

Related Story

India

397/4

50.0

New Zealand

327/10

48.5

India win by 70 runs

RR 7.94
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!