Good News: इस तारीख तक रद्द उड़ानों के यात्रियों को टिकट का पैसा लौटाएगी इंडिगो

Edited By jyoti choudhary,Updated: 07 Dec, 2020 04:02 PM

indigo will return ticket money to passengers of canceled

इंडिगो के यात्रियों के लिए एक खुशखबरी सामने आई है। इंडिगो ने अपनी रद्द उड़ानों के सभी यात्रियों को टिकट का पैसा 31 जनवरी, 2021 तक लौटाने की घोषणा की है। ये उड़ानें इस साल कोरोना वायरस को फैलने से रोकने के लिए लगाए गए

बिजनेस डेस्कः इंडिगो के यात्रियों के लिए एक खुशखबरी सामने आई है। इंडिगो ने अपनी रद्द उड़ानों के सभी यात्रियों को टिकट का पैसा 31 जनवरी, 2021 तक लौटाने की घोषणा की है। ये उड़ानें इस साल कोरोना वायरस को फैलने से रोकने के लिए लगाए गए लॉकडाउन के चलते रद्द हुई थीं। बता दें कि भारत ने कोरोना वायरस महामारी के कारण दो महीने के अंतराल के बाद इस साल 25 मई को घरेलू यात्री उड़ानों को फिर से शुरू किया गया था। इस दौरान कई उड़ानें रद्द हुई थी और यात्रियों ने टिकट रिफंड के लिए आवाज उठाई। 

यह भी पढ़ें- भारत बंदः जानें 8 दिसंबर को क्या खुलेगा और क्या रहेगा बंद

1,000 करोड़ रुपए के रिफंड से संबंधित कामकाज को पूरा 
इसके बाद एयरलाइन ने रद्द टिकटों पर क्रेडिट शेल बनाया था। क्रेडिट शेल का इस्तेमाल उसी यात्री द्वारा भविष्य में यात्रा की बुकिंग के लिए किया जा सकता है। एयरलाइन ने सोमवार को बयान में कहा कि उसने करीब 1,000 करोड़ रुपए के रिफंड से संबंधित कामकाज को पूरा कर लिया है। यह यात्रियों को रिफंड की जाने वाली राशि का करीब 90 प्रतिशत है।

यह भी पढ़ें- शहद को लेकर डाबर और मैरिको ने लगाए एक दूसरे पर आरोप, ASCI को मिली 4 शिकायतें

100% क्रेडिट शेल का भुगतान होगा
इंडिगो के मुख्य कार्यपालक अधिकारी (CEO) रोनोजॉय दत्ता ने बताया कि लॉकडाउन की वजह से मार्च के अंत में एयरलाइन का परिचालन पूरी तरह ठप हो गया था। चूंकि हमारे पास नकदी का प्रवाह रुक गया था, इसलिए हम यात्रियों का पैसा लौटा नहीं पा रहे थे। दत्ता ने कहा कि अब परिचालन शुरू होने तथा हवाई यात्रा की मांग में धीरे-धीरे सुधार के बाद हमारी प्राथमिकता रद्द उड़ानों के यात्रियों का पैसा लौटाने की है। उन्होंने कहा कि हम 100 प्रतिशत क्रेडिट शेल का भुगतान 31 जनवरी, 2021 तक कर देंगे।

यह भी पढ़ें- शहद को लेकर डाबर और मैरिको ने लगाए एक दूसरे पर आरोप, ASCI को मिली 4 शिकायतें

बता दें कि कोरोना लॉकडाउन के दौरान विदेश में फंसे यात्रियों को वापस लाने के लिए वंदे भारत मिशन चलाया गया और कई देशों के साथ एयर बबल करार भी किया गया। कोरोना वायरस महामारी के चलते नागरिक उड्डयन महानिदेशालय (DGCA) ने भारत में शेड्यूल अंतरराष्ट्रीय वाणिज्यिक उड़ानों की आवाजाही पर प्रतिबंध 31 दिसंबर तक बढ़ा दिया है। इससे पहले अंतरराष्ट्रीय उड़ानों पर 30 नवंबर तक प्रतिबंध था। हालांकि, इस दौरान वंदे भारत मिशन के तहत जाने वाली उड़ानें जारी रहेंगी।

Related Story

India

397/4

50.0

New Zealand

327/10

48.5

India win by 70 runs

RR 7.94
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!