अगले महीने भारत में मिल सकते हैं सस्ते आईफोन, ये है कारण

Edited By Supreet Kaur,Updated: 13 Jul, 2019 01:28 PM

iphone cost will be low in india from next month

अगर आप आईफोन लेने की सोच रहे हैं तो आपके लिए अच्छी खबर है। अगस्त महीने में भारत में बनने वाले आईफोन बाजार में आ सकते हैं जिससे आईफोन सस्ते होने की उम्मीद है। खबरों के मुताबिक केंद्र सरकार से मंजूरी मिलने के बाद ही इनको बाजार में उतारा जाएगा।

बिजनेस डेस्कः अगर आप आईफोन लेने की सोच रहे हैं तो आपके लिए अच्छी खबर है। अगस्त महीने में भारत में बनने वाले आईफोन बाजार में आ सकते हैं जिससे आईफोन सस्ते होने की उम्मीद है। खबरों के मुताबिक केंद्र सरकार से मंजूरी मिलने के बाद ही इनको बाजार में उतारा जाएगा।
PunjabKesari
अगस्त में मिलेंगे फोन
भारत में फॉक्सकॉन एपल के आईफोन को असेंबल करके बेचने की तैयारी कर रहा है। इससे एपल को भी इंपोर्ट ड्यूटी कम देनी पड़ेगी। वहीं एपल अपने खुद के रिटेल स्टोर भी खोल सकती है। फिलहाल कंपनी अपने रिटेलर्स की मदद से इनको बाजार में बेचेगी। भारत में आईफोन एक्सआर की शुरुआती कीमत करीब 56 हजार रुपए और एक्सएस की करीब 1 लाख रुपए है। उम्मीद है कि आईफोन एक्सआर और एक्सएस अगस्त में बिक्री के लिए उपलब्ध हो जाएंगे।
PunjabKesari
आईफोन पर 20 फीसदी आयात शुल्क
दरअसल, भारत में अभी तक आईफोन को आयात किया जा रहा है। इन स्मार्टफोन्स पर 20 फीसदी का आयात शुल्क लग जाता है जिसकी वजह से ये फोन महंगे हो जाते हैं। लेकिन जब ये फोन लोकल लेवल पर बनने लगेंगे तो इनका दाम कम हो जाएगा। बता दें कि भारत स्मार्टफोन का दूसरी सबसे बड़ा मार्केट है लेकिन फोन महंगा होने के कारण लोग इसे खरीद नहीं पाते इसलिए एपल की यहां सिर्फ 1 फीसदी मार्केट है।

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!