शराब बनाने वाली कंपनी का आ रहा IPO, सेबी के पास जमा किए दस्तावेज

Edited By jyoti choudhary,Updated: 16 Jul, 2022 06:27 PM

ipo coming of brewing company documents submitted with sebi

देश की सबसे बड़ी वाइन कंपनी सुला विनयार्ड्स (Sula Vineyards) इनिशियल पब्लिक ऑफरिंग (IPO) लाने की तैयारी कर रही है। सुला विनयार्ड्स शेयर बाजार में लिस्ट होने वाली ऐसी पहली कंपनी होगी जो वाइन की मैन्युफैक्चरिंग करती है जबकि एल्कोहल और

बिजनेस डेस्कः देश की सबसे बड़ी वाइन कंपनी सुला विनयार्ड्स (Sula Vineyards) इनिशियल पब्लिक ऑफरिंग (IPO) लाने की तैयारी कर रही है। सुला विनयार्ड्स शेयर बाजार में लिस्ट होने वाली ऐसी पहली कंपनी होगी जो वाइन की मैन्युफैक्चरिंग करती है जबकि एल्कोहल और स्पिरिट सेगमेंट में आईपीओ लाने की तैयारी करने वाली यह दूसरी कंपनी होगी। ऑफिसर्स चॉइस व्हिस्की बनाने वाली कंपनी एलॉइ़ड ब्लेंडर्स एंड डिस्टिलर्स ने पिछले महीने ही IPO के लिए सेबी के पास पेपर जमा किया था।

फंड जुटाने के लिए IPO ला रही है कंपनी

कंपनी ने आईपीओ के जरिए फंड जुटाने के लिए मार्केट रेगुलेटर सिक्योरिटीज एंड एक्सचेंज बोर्ड ऑफ इंडिया (SEBI) के पास के पास शुरुआती दस्तावेज दाखिल किए हैं। ड्राफ्ट दस्तावेज के मुताबिक इश्यू पूरी तरह से ऑफर फॉर सेल (OFS) होगा, जिसमें प्रमोटर, निवेशक और अन्य शेयरधारक 25,546,186 इक्विटी शेयरों की पेशकश करेंगे।

क्या करती है कंपनी

सुला विनयार्ड्स रेड, व्हाइट और स्पार्कलिंग वाइन की बिक्री करती है। यह 13 ब्रांड के तहत 56 प्रकार की वाइन का उत्पादन करती है। कंपनी महाराष्ट्र के नासिक में है। नासिक में अंगूर की खेती सबसे ज्यादा होती है। इस कंपनी में बेल्जियन फैमिली ऑफिस वर्लीनवेस्ट का पैसा लगा हुआ है। इस कंपनी ने सुला विनयार्ड्स में एक दशक पहले निवेश किया था। कंपनी के एमडी और सीईओ राजीव सामंत हैं।

Related Story

India

397/4

50.0

New Zealand

327/10

48.5

India win by 70 runs

RR 7.94
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!