कहीं नकली तो नहीं आपका ट्रेन टिकट, IRCTC ने जारी किया अलर्ट

Edited By jyoti choudhary,Updated: 29 Jan, 2020 04:10 PM

irctc issues alert if your train ticket is not fake

इंडियन रेलवे कैटरिंग एंड टूरिज्म कॉरपोरेशन (आईआरसीटीसी) ने टूर पैकेज बुकिंग के नाम पर धोखाधड़ी करने वाली फर्जी वेबसाइटों से सावधान रहने की अपील की है। आईआरसीटीसी (IRCTC) को हाल ही में दो ऐसे मामले मिले हैं, जिसमें आईआरसीटीसी के नाम पर अनधिकृत टूर...

नई दिल्ली: इंडियन रेलवे कैटरिंग एंड टूरिज्म कॉरपोरेशन (आईआरसीटीसी) ने टूर पैकेज बुकिंग के नाम पर धोखाधड़ी करने वाली फर्जी वेबसाइटों से सावधान रहने की अपील की है। आईआरसीटीसी (IRCTC) को हाल ही में दो ऐसे मामले मिले हैं, जिसमें आईआरसीटीसी के नाम पर अनधिकृत टूर टिकट बुक किए गए हैं। दरअसल आईआरसीटीसी के नाम से चल रही फर्जी वेबसाइटों द्वारा यह पूरा खेल खेला जा रहा है। यहां लोगों से पैसा लेकर हुबहू आईआरसीटीसी (irctc.co.in) की तर्ज पर टूर पैकेज बुक किए जा रहे है।

PunjabKesari

भारतीय रेल की पर्यटन इकाई आईआरसीटीसी द्वारा साझा किए गए विवरण के अनुसार, आईटी सेंटर को धोखाधड़ी की ऐसी दो शिकायतें मिली हैं। ये टिकट आईआरसीटीसी की अधिकारिक वेबसाइट होने का दावा करने वाली फ्रॉड साइट्स (Fraud Website) से बुक की गई है। शिकायत मिलने के बाद एफआईआर दर्ज कर वृस्तित जानकारी के लिए जांच पड़ताल की जा रही है। 

PunjabKesari

आईआरसीटीसी ने जिन फ्रॉड वेबसाइट की पहचान की है, उन में से एक irctctour.com है। इस मामले में सबसे चौंकाने वाली बात यह है कि यहां टूर पैकेज का कन्फर्मेशन वाउचर ठीक वैसे ही है जैसे कि आईआरसीटीसी देती है। इसके अलावा, विवरण में मोबाइल नंबर 9999999999, लैंडलाइन नंबर +91 6371526046 और ईमेल आईडी- irctctours2020@gmail.com भी फर्जी दिया हुआ है। आईआरसीटीसी ने लोगों से इस फर्जीवाड़े से सावधान रहने के लिए कहा है।

PunjabKesari

आईआरसीटीसी को देशभर में कई पर्यटन रेल परियोजनाओं को संचालित करने की विशेषज्ञता और अनुभव है। इसकी अधिकारिक वेबसाइट www.irctctourism.com है। इसके जरिए भारतीय रेलवे पर्यटन, हवाई यात्रा, लैंड पैकेज और क्रूज पैकेज बुक किया जा सकता है।

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!