कोका कोला के बाद ITC भी खरीद सकती है CCD में हिस्सेदारी

Edited By jyoti choudhary,Updated: 21 Aug, 2019 04:55 PM

itc may also buy stake in ccd after coca cola

एशिया की सबसे बड़ी सिगरेट बनाने वाली और भारत की प्रमुख एफएमसीजी कंपनी इंडियन टुबैको कंपनी (आईटीसी) अब कैफे कॉफी डे (सीसीडी) में हिस्सेदारी खरीदने की सोच रही है। हालांकि अभी इसके लिए बातचीत शुरुआती प्रक्रिया में है, जिसके बारे में आगे फैसला लिया...

नई दिल्लीः एशिया की सबसे बड़ी सिगरेट बनाने वाली और भारत की प्रमुख एफएमसीजी कंपनी इंडियन टुबैको कंपनी (आईटीसी) अब कैफे कॉफी डे (सीसीडी) में हिस्सेदारी खरीदने की सोच रही है। हालांकि अभी इसके लिए बातचीत शुरुआती प्रक्रिया में है, जिसके बारे में आगे फैसला लिया जाएगा। इससे पहले कोका कोला ने भी सीसीडी में हिस्सेदारी खरीदने के लिए अपनी तरफ से रुचि दिखाई थी। 

यह है वजह
आईटीसी अपनी छवि को एक तंबाकू उत्पाद बनाने वाली कंपनी से हटाकर के अब लोगों की जरूरत का सामान तैयार करने वाली कंपनी के तौर पर करना चाहती है। सरकार ने तंबाकू उत्पादों पर जहां कई सारे टैक्स लगा दिए हैं, वहीं सार्वजनिक स्थलों पर धूम्रपान करने पर पाबंदी लगा दी है। कॉफी डे पर अपने संस्थापक वी जी सिद्धार्थ द्वारा लिए गए उधार को कम करने का दबाव है, जिसके चलते सिद्धार्थ ने खुदकुशी कर ली थी। 

1700 से ज्यादा आउटलेट्स
कॉफी डे के फिलहाल पूरे देश में 1700 आउटलेट्स हैं। यह स्टारबक्स से 10 गुणा ज्यादा हैं। कोका-कोला देश में कैफे बिजनस में पांव जमाना चाहती है क्योंकि कार्बोनेटेड ड्रिंक के उसके मुख्य बिजनस में सुस्ती बनी हुई है। इससे पहले जून में भी खबर आई थी कि कोका-कोला कैफे कॉफी डे में हिस्सेदारी खरीद सकती है।

इस संदर्भ में दो अधिकारियों ने कहा था कि कोका-कोला कैफे सेगमेंट में अपनी जगह और मजबूत बनाना चाहती है। मामला अटलांटा में कोका-कोला के मुख्यालय से देखा जा रहा है। तब कहा गया था कि कोका-कोला की ग्लोबल टीम के अधिकारी सीसीडी के मैनेजमेंट से बातचीत कर रहे हैं। 

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!