इंडिगो के बाद जेट एयरवेज ने Air India को कहा 'ना'

Edited By jyoti choudhary,Updated: 10 Apr, 2018 04:36 PM

jet airways asked air india after indigo no

इंडिगो के बाद अब जेट एयरवेज भी एयर इंडिया को इसे खरीदने की रेस से बाहर हो गया है। जेट एयरवेज ने एयर इंडिया के लिए बिड लगाने से इनकार कर दिया है। इसे सरकार की अपने स्वामित्व वाली एयर इंडिया को बेचने की योजना के लिए तगड़ा झटका माना जा रहा है।

नई दिल्लीः इंडिगो के बाद अब जेट एयरवेज भी एयर इंडिया को इसे खरीदने की रेस से बाहर हो गया है। जेट एयरवेज ने एयर इंडिया के लिए बिड लगाने से इनकार कर दिया है। इसे सरकार की अपने स्वामित्व वाली एयर इंडिया को बेचने की योजना के लिए तगड़ा झटका माना जा रहा है। सरकार इन दिनों कर्ज के बोझ से दबी एयर इंडिया के प्राइवेटाइजेशन की योजना पर काम कर रही है। हालांकि एक स्विस कंपनी SAC ने इसकी बिड में शामिल होने की इच्छा जताई है।

बिड लगाने से जेट का इनकार
जेट एयरवेज के डिप्टी चीफ एग्जीक्यूटिव अमित अग्रवाल ने कहा कि सरकार का एयर इंडिया को निजी हाथों में बेचना एक बड़ा कदम है और हम इसका स्वागत करते हैं लेकिन इसको खरीदने के लिए सरकार ने जो शर्ते अपने मेमोरेंडम में रखी हैं उसके हिसाब से हम अपने को फिट नहीं पाते हैं और एयर इंडिया को खरीदने की रेस में शामिल नहीं होंगे। 

एयर इंडिया की 76% हिस्सेदारी बेचने की है योजना
सरकार ने हाल में कहा था कि वह मुश्किलों से जूझ रही एविएशन कंपनी की 76 फीसदी हिस्सेदारी बेचना चाहती है। सरकार ने इसके लिए बिड डॉक्यूमेंट्स जारी कर दिया है, जो देश की सबसे ज्यादा चर्चित बिक्री होगी। सरकार ऐसा खरीदार खोज रही है, जो एयर इंडिया के सभी ऑपरेशंस को अपने हाथ में ले ले। 

SAC ने दिखाई दिलचस्पी
स्विट्जरलैंड की स्विस एविएशन कंसल्टिंग (एस.ए.सी.) ने एयर इंडिया को खरीदने में दिलचस्पी दिखाई है। सरकार 2018 के अंत तक एयर इंडिया को बेचना चाहती है। एक वरिष्ठ अधिकारी के अनुसार एयर इंडिया में दिलचस्पी दिखाने वाला यह पहला इंटरनेशल एविएशन ग्रुप है लेकिन जानकारों की माने तो हो सकता है कि स्विट्जरलैंड की कम्पनी केवल अपने क्लाइंट्स के लिए संभावनाएं तलाश रही हो। 
 

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!