जेट एयरवेज में हिस्सेदारी बेचने के लिए SBI ने 10 अप्रैल तक बोलियां मांगी

Edited By Yaspal,Updated: 08 Apr, 2019 11:33 AM

jet airways bidding process may start from april 8

भारतीय स्टेट बैंक (एसबीआई) ने वित्तीय संकट से जूझ रही जेट एयरवेज में हिस्सेदारी बेचने के लिए बोलियां मंगाई हैं। सार्वजनिक सूचना के अनुसार, एसबीआई जेट एयरवेज के 'प्रबंधन और नियंत्रण में बदलाव' पर विचार कर रहा है।

मुंबईः भारतीय स्टेट बैंक (एसबीआई) ने वित्तीय संकट से जूझ रही जेट एयरवेज में हिस्सेदारी बेचने के लिए बोलियां मंगाई हैं। सार्वजनिक सूचना के अनुसार, एसबीआई जेट एयरवेज के 'प्रबंधन और नियंत्रण में बदलाव' पर विचार कर रहा है। स्टेट बैंक, एयरलाइन को कर्ज देने वाले ऋणदाताओं के समूह की अगुवाई कर रहा है। 

एसबीआई कैपिटल मार्केट्स बोली प्रक्रिया में कर्जदाताओं की सहायता करेगी और परामर्श देगी। बोलियां 10 अप्रैल तक जमा की जा सकती हैं। सोमवार को जेट एयरवेज का शेयर 1.17 फीसदी गिरकर 253 रुपए पर ट्रेड कर रहा था। एसबीआई का शेयर 0.5 फीसदी की तेजी के साथ 318.5 रुपए पर ट्रेड कर रहा है।

PunjabKesari

बैंकों ने जेट को 1500 करोड़ देने की घोषणा की थी
भारतीय स्टेट बैंक के नेतृत्व वाले 26 बैंकों के समूह ने जेट एयरवेज की ऋण पुनर्गठन योजना के तहत उस पर प्रबंधकीय नियंत्रण स्थापित किया है। इस समूह ने गुरूवार को एक विज्ञप्ति में कहा था कि जेट एयरवेज में हिस्सेदारी बिक्री की प्रक्रिया छह अप्रैल को शुरू की जाएगी। 

PunjabKesari

कंपनी की ऋण समाधान योजना को उसके निदेशक मंडल ने 26 मार्च को मंजूरी दी थी। इसके तहत कंपनी में बैंक बहुलांश हिस्सेदारी लेकर 1,500 करोड़ रुपए का निवेश करेंगे। इसके अलावा कंपनी के संस्थापक और प्रवर्तक नरेश गोयल और उनकी पत्नी अनीता गोयल को निदेशक मंडल से बाहर जाना होगा। गोयल की कंपनी में हिस्सेदारी 51 प्रतिशत से घटकर 25 प्रतिशत रह जाएगी।

PunjabKesari

इस नकदी संकट की वजह से कंपनी को पट्टे पर लिए अपने विमानों का किराया चुकाने, कर्मचारियों को वेतन देने में दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। कंपनी के अधिकतर विमान वर्तमान में इसकी वजह से परिचालन से बाहर हैं। पिछले हफ्ते बैंकों के समूह ने अपने बयान में कहा था कि कंपनी की हिस्सेदारी बिक्री के प्रयासों का परिणाम इसमें रुचि लेने वाले पक्षों पर निर्भर करेगा। यदि इनका परिणाम अपेक्षित नहीं होता है तो अन्य विकल्पों पर विचार किया जाएगा।

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!