वेतन भुगतान के लिए 14 अप्रैल समय सीमा तय,जेट एयरवेज के पायलटों ने जारी किया कानूनी नोटिस

Edited By Yaspal,Updated: 09 Apr, 2019 07:48 PM

jet airways pilots sent legal notice to jet airways on salary issue

मंगलवार जेट एयरवेज के पायलटों ने वेतन ना मिलने पर एयरलाइन के खिलाफ कानूनी रास्ता पकड़ा है। जेट एयरवेज के घरेलू पायलटों के संगठन नेशनल एविएटर्स गिल्ड (एनएजी) ने एयरलाइन को नोटिस दिया। जिसमें वेतन के भुगता....

मुंबई: मंगलवार जेट एयरवेज के पायलटों ने वेतन ना मिलने पर एयरलाइन के खिलाफ कानूनी रास्ता पकड़ा है। जेट एयरवेज के घरेलू पायलटों के संगठन नेशनल एविएटर्स गिल्ड (एनएजी) ने एयरलाइन को नोटिस दिया। जिसमें वेतन के भुगतान के प्रंबध करने के लिए एयरलाइन के 14 अप्रैल का समय दिया है। 

नकदी समस्या से जूझ रही जेट एयरवेज के पायलटों के साथ इंजीनियर तथा वरिष्ठ कार्यकारियों को पिछले तीन महीने से वेतन नहीं मिला है। इसके कारण पिछले सप्ताह कंपनी के मालिकाना हक में बदलाव हुआ है। जिससे बहुलांश हिस्सेदारी बैंकों के पास आ गयी। पायलटों के अलावा एयरलाइन ने अन्य कर्मचारियों को भी मार्च का वेतन नहीं मिला है। एनएजी ने कानूनी नोटिस में कहा है कि कर्मचारियों ने जेट एयरवेज के प्रबंधन से बकाये वेतन के भुगतान के लिये 14 मार्च तथा आगे से वेतन भुगतान हर महीने की पहली तारीख करने को कहा है। अगर नही हुओ तो कर्मचारी वेतन भुगतान को लेकर सभी संवैधानिक और कानूनी कदम उठाएंगे। एनएजी ने दावा किया कि वह एयरलाइन के कुल 1,600 पायलटों में से 1,100 का प्रतिनिधित्व करता है। इससे पहले संगठन ने वेतन भुगतान में देरी के कारण एक अप्रैल से उड़ान नहीं भरने का आह्वान किया था। बाद में इसे टालकर 14 अप्रैल कर दिया गया।

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!