मुश्किलों में घिरी जेट एयरवेज, हिस्सेदारी बेच जुटाएगी 28 अरब रुपए!

Edited By Supreet Kaur,Updated: 13 Aug, 2018 10:16 AM

jet airways will sell stake get 28 billion rupees

वित्तीय संकट में घिरी एयरलाइन जेट एयरवेज ने ग्लोबल प्राइवेट इक्विटी फर्मों को कुछ हिस्सा बेचकर 35-40 करोड़ डॉलर (करीब 28 अरब रुपए) जुटाने का कदम बढ़ा दिया है। मुश्किलों का सामना कर रही और नतीजों का ऐलान टालने को मजबूर हुई इस एविएशन कंपनी ने...

बिजनेस डेस्कः वित्तीय संकट में घिरी एयरलाइन जेट एयरवेज ने ग्लोबल प्राइवेट इक्विटी फर्मों को कुछ हिस्सा बेचकर 35-40 करोड़ डॉलर (करीब 28 अरब रुपए) जुटाने का कदम बढ़ा दिया है। मुश्किलों का सामना कर रही और नतीजों का ऐलान टालने को मजबूर हुई इस एविएशन कंपनी ने ब्लैकस्टोन, टीपीजी और इंडिगो कैपिटल पार्टनर्स सहित बड़ी पीई फर्मों से संपर्क किया है। उधर, स्टेट बैंक ऑफ इंडिया (एसबीआई) ने इमर्जेंसी फंडिंग की जेट की मांग के सामने शर्तें रख दीं।

PunjabKesari

आज होगी बैठक
सूत्रों ने बताया कि एक ग्लोबल इन्वेस्टमेंट बैंक को पैसा जुटाने में जेट के फाउंडिंग चेयरमैन नरेश गोयल की मदद में लगा दिया गया है। एयरलाइन उस फ्रिक्वेंट फ्लायर प्रोग्राम से भी पैसा बनाने की कोशिश कर रही है, जिसमें उसकी पार्टनर एतिहाद एयरवेज है। इस पर योजनाओं को ठोस रूप देने के लिए सोमवार को बैठक होनी है। इस प्रोग्राम की वैल्यू 8,840 करोड़ रुपए आंकी जा रही है।

PunjabKesari

नए शेयर जारी करेगी कंपनी
जेट एयरवेज कंपनी में पैसा डालने की कोशिश में प्राइमरी इक्विटी कैपिटल जुटाने के लिए नए शेयर जारी करने पर विचार कर रही है। शुक्रवार के बंद भाव पर 3139.83 करोड़ रुपए के मार्केट कैपिटलाइजेशन को देखते हुए पैसा जुटाने के इस कदम से मौजूदा शेयरहोल्डर्स का ठीकठाक हिस्सा घटेगा। फ्रिक्वेंट फ्लायर प्रोग्राम का वैल्यूएशन ग्लोबल मैनेजमेंट कंसल्टेंट ऑन पॉइंट की एक हालिया रिपोर्ट पर आधारित है। जेट प्रिविलेज को 31वीं रैंकिंग दी गई, जबकि 76.5 करोड़ डॉलर के वैल्यूएशन के साथ एतिहाद के ऐसे प्रोग्राम की रैंकिंग 38 रही। एतिहाद ने 2014 में इस प्रिविलेज प्रोग्राम में 50.1 फीसदी हिस्सा खरीदा था और तब इसकी वैल्यू 30 करोड़ डॉलर थी। तबसे मेंबरशिप का आंकड़ा 28 लाख से तीन गुना बढ़कर 85 लाख हो चुका है। 

Related Story

India

397/4

50.0

New Zealand

327/10

48.5

India win by 70 runs

RR 7.94
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!