जेट के घरेलू पायलटों ने एसबीआई के चेयरमैन को लिखा पत्र, मांगा मिलने का समय

Edited By Yaspal,Updated: 26 Mar, 2019 05:35 PM

jet s domestic pilots have written letters to the chairman of sbi

मुंबई: जेट एयरवेज के घरेलू पायलटों के निकाय नैशनल एविएटर्स गिल्ड (एनएजी) ने बकाया वेतन भुगतान को लेकर भारतीय स्टेट बैंक (स्क्चढ्ढ) के चेयरमैन रजनीश कुमार को पत्र लिखा है, और उनसे मिलने ....

मुंबई: जेट एयरवेज के घरेलू पायलटों के निकाय नैशनल एविएटर्स गिल्ड (एनएजी) ने बकाया वेतन भुगतान को लेकर भारतीय स्टेट बैंक (स्क्चढ्ढ) के चेयरमैन रजनीश कुमार को पत्र लिखा है, और उनसे मिलने का समय मांगा है। एसबीआई की अगुवाई में कर्जदाताओं के समूह द्वारा नरेश गोयल की कंपनी के अधिग्रहण के एक दिन बाद एनएजी ने यह मांग रखी है। 

पढ़े, ट्रैवल एजेंट से लेकर एविएशन सेक्टर में उड़ान भरने तक: जानें, जेट एयरवेज के पूर्व चेयरमैन नरेश गोयल की कहानी 

गिल्ड ने पिछले सप्ताह घोषणा की थी कि अगर उनके बकाये वेतन का भुगतान तथा कंपनी को पटरी पर लाने की रूपरेखा 31 मार्च तक उपलब्ध नहीं कराई जाती है, तो उसके 1,100 सदस्य एक अप्रैल से उड़ान रोक देंगे। कंपनी में चल रही उठा-पटक के बीच जेट एयरवेज के संस्थापक और चेयरमैन नरेश गोयल तथा निदेशक मंडल में शामिल उनकी पत्नी अनीता गोयल ने पद से हटने का निर्णय किया। साथ ही उनकी हिस्सेदारी मौजूदा 50.1 प्रतिशत से घटकर 25.5 प्रतिशत पर आ गयी। 

पढ़ें, जेट एयरवेज संकट: आखिरकार नरेश गोयल ने दिया बोर्ड और चेयरमैन पद से इस्तीफा 

इस बदलाव के साथ एतिहाद की हिस्सेदारी भी घटकर 12 प्रतिशत पर आ गई है। जेट एयरवेज के निदेशक मंडल से उसे अपने सदस्य को भी हटाना पड़ा है। समझौते के तहत एसबीआई की अगुवाई में बैंक तत्काल 1,500 करोड़ रुपए की पूंजी एयरलाइंस में डालेंगे तथा 9,700 करोड़ रुपए के कर्ज को इक्विटी में तब्दील करेंगे। 

पढ़ें, जेट एयरवेज की राह अभी भी नहीं है आसान, आगे और मुश्किलें

नई पूंजी के साथ कंपनी में बैंकों की हिस्सेदारी 50.1 प्रतिशत पर आ गई है। एनएजी के महासचिव तेज सूद ने कुमार को भेजे ई-मेल में कहा, च्हम आपसे हमें तथा इंजीनियरों को हो रही मुश्किलों को दूर करने का आग्रह करते हैं। इसके लिए जेट का नया प्रबंधन यह सुनिश्चित करे कि लंबित वेतन भुगतान में और विलम्ब न हो।ज् 

उन्होंने जेट को पटरी पर लाने के लिए एसबीआई को धन्यवाद दिया और उनसे मुलाकात का समय मांगा। गिल्ड जेट में कार्यरत 1,600 पायलटों में से 1,100 पायलटों का प्रतिनिधत्व करता है। सूद ने नए प्रबंधन को एयरलाइन को पटरी पर लाने के लिए हर संभव सहायता का आश्वासन दिया।

Related Story

India

397/4

50.0

New Zealand

327/10

48.5

India win by 70 runs

RR 7.94
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!