अक्षय तृतीया पर आभूषण कारोबारियों को 30 टन तक के कारोबार की उम्मीद

Edited By jyoti choudhary, Updated: 03 May, 2022 02:21 PM

jewelery traders expect turnover of up to 30 tonnes on akshaya tritiya

सार्वजनिक अवकाश होने के कारण मंगलवार को अक्षय तृतीया के शुभ दिन की शानदार शुरुआत हुई। आभूषण कारोबारियों के यहां अच्छी खासी भीड़ देखी जा रही है। गर्मी की वजह से तापमान बढ़ने से पहले ही उपभोक्ता दुकानों पर आभूषणों की खरीदारी करने पहुंच रहे हैं। अखिल...

मुंबईः सार्वजनिक अवकाश होने के कारण मंगलवार को अक्षय तृतीया के शुभ दिन की शानदार शुरुआत हुई। आभूषण कारोबारियों के यहां अच्छी खासी भीड़ देखी जा रही है। गर्मी की वजह से तापमान बढ़ने से पहले ही उपभोक्ता दुकानों पर आभूषणों की खरीदारी करने पहुंच रहे हैं। अखिल भारतीय रत्न एवं आभूषण घरेलू परिषद (जीजेसी) के उपाध्यक्ष श्याम मेहरा ने बताया, "देश भर के आभूषण कारोबारियों ने अपने दुकानों को जल्दी खोल दिया और सुबह से ही ग्राहकों की संख्या में तेजी देखी जा रही है। पिछले 10-15 दिनों से बाजार में सकारात्मक धारणा रही है। अक्षय तृतीया के दिन भी बाजार तेज बना रहेगा। हमें आज 25-30 टन कारोबार करने की उम्मीद है।" 

यह पूछे जाने पर कि क्या ऊंची कीमतें बिक्री में बाधा बनेंगी, मेहरा ने कहा कि सोने की कीमतें 55,000-58,000 रुपए प्रति 10 ग्राम से घटकर 50,500 रुपए प्रति 10 ग्राम हो गई हैं। कीमत में कमी से उपभोक्ता धारणा मजबूत हुई है। पीएनजी ज्वैलर्स के प्रबंध निदेशक और मुख्य कार्यपालक अधिकारी सौरभ गाडगिल ने भी इसी तरह की राय व्यक्त करते हुए कहा कि ग्राहकों की संख्या में मजबूती देखी जा रही है और दिन बढ़ने के साथ इसके और बढ़ने की उम्मीद है। 

कल्याण ज्वैलर्स के कार्यकारी निदेशक रमेश कल्याणरमन ने कहा कि अक्षय तृतीया के दिन सोना खरीदना अत्यधिक शुभ माना जाता है और इसी परंपरा ने बाजार में सकारात्मक रुख को बरकरार रखा है। कैरेटलेन के मुख्य परिचालन अधिकारी (सीओओ) और सह-संस्थापक अवनीश आनंद ने कहा कि इस साल भारतीय बाजार की क्रय क्षमता में वृद्धि हुई है। 

Related Story

Trending Topics

Indian Premier League
Lucknow Super Giants

Royal Challengers Bangalore

Match will be start at 25 May,2022 07:30 PM

img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!