कमाई बढ़ाने को HUL से हाथ मिलाएंगी एयरटेल, जियो

Edited By Supreet Kaur,Updated: 18 Jul, 2019 11:54 AM

jio airtel to join hands with hul to increase earnings

टेलिकॉम सेक्टर में धाक जमाने के बाद देश के दिग्गज कारोबारी मुकेश अंबानी की कंपनी रिलायंस जियो सबसे बड़ी कंज्यूमर गुड्स कंपनी हिंदुस्तान यूनिलीवर लिमिटेड (एचयूएल) से हाथ मिलाने पर विचार कर रही है। इसके अलावा एयरटेल भी एचयूएल के साथ समझौता......

नई दिल्लीः टेलिकॉम सेक्टर में धाक जमाने के बाद देश के दिग्गज कारोबारी मुकेश अंबानी की कंपनी रिलायंस जियो सबसे बड़ी कंज्यूमर गुड्स कंपनी हिंदुस्तान यूनिलीवर लिमिटेड (एचयूएल) से हाथ मिलाने पर विचार कर रही है। इसके अलावा एयरटेल भी एचयूएल के साथ समझौता करने का सोच रही है। इस कदम से जियो और एयरटेल कंपनी के होम और पर्सनल केयर ब्रांड पर ग्राहक को डिस्काउंट ऑफर कर सकेंगे।

किराना दुकानों को मिलेंगे ऑफर
सूत्रों के अनुसार यह ऑफर सिर्फ किराना दुकानों के लिए ही होगा। अगर यह डील होती है तो इससे दोनों टेलिकॉम कंपनियों के लिए कमाई का नया रास्ता खुल जाएगा। दोनों टेलिकॉम कंपनियां अभी ग्राहकों की संख्या बढ़ाने के लिए संघर्ष कर रही हैं। इसके लिए अभी तक वे कंटेंट टाई-अप का सहारा ले रही थीं, लेकिन अब उन्हें अहसास हुआ है कि कस्टमर को ज्यादा टैरिफ वाले प्लान लेने के नहीं सिर्फ इसके जरिए प्रेरित नहीं किया जा सकता है। कस्टमर के महंगे टैरिफ प्लान लेने से ऑपरेटर्स के एवरेज रेवेन्यू पर यूजर (एआरपीयू) में बढ़ोतरी होती है। टेलीकॉम कंपनियों के प्रदर्शन को मापने का यह अहम पैमाना है।

जियो-एयरटेल में होगा मुकाबला
एयरटेल अभी तक ग्राहकों को साथ बनाए रखने और एआरपीयू बढ़ाने के लिए एंटरटेनमेंट और स्पोर्ट्स कंटेंट पर फोकस कर रही थी। हालांकि अब उसने नई पहल के तहत कंज्यूमर गुड्स सेगमेंट को भुनाने और किराना दुकानों के साथ समझौते का फैसला किया है। इससे उसे मुकेश अंबानी की जियो से मुकाबला करने में भी मदद मिलेगी। जियो पहले ही अपने पीओएस टर्मिनल और पीओएस मशीन के जरिए किराना दुकानों के साथ टाईअप कर रही है। कंपनी एफएमसीजी सेक्टर के दूसरी कंपनियों/ब्रांड के साथ भी ऐसे समझौते के लिए बातचीत कर रही है।

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!