सभी टैलीकॉम कंपनियों को पछाड़ कर Jio पंजाब में No.1

Edited By jyoti choudhary,Updated: 26 Mar, 2019 06:55 PM

jio made the market major with the largest customer base in punjab

रिलायंस इंफोकॉम लिमिटेड (जियो) ने पंजाब में 1.16 करोड़ ग्राहकों के आधार के साथ सबसे प्रमुख टेलीकॉम कंपनी बनने की घोषणा की है। जियो ने पंजाब में अपना संचालन शुरू होने के सिर्फ ढाई साल के भीतर ये सफलता हासिल की है। जियो 31

जालंधर: रिलायंस इंफोकॉम लिमिटेड (जियो) ने पंजाब में 1.16 करोड़ ग्राहकों के आधार के साथ सबसे प्रमुख टेलीकॉम कंपनी बनने की घोषणा की है। जियो ने पंजाब में अपना संचालन शुरू होने के सिर्फ ढाई साल के भीतर ये सफलता हासिल की है। जियो 31 जनवरी 2019 तक 1.16 करोड़ का ग्राहक आधार बन गया था और इसके साथ ही जियो पंजाब के टेलीकॉम बाजार में सबसे पसंदीदा सर्विस प्रोवाइडर कंपनी बन गई है। 

जनवरी 2019 के लिए भारतीय दूरसंचार नियामक प्राधिकरण (ट्राई) द्वारा जारी नए दूरसंचार ग्राहक आंकड़ों के अनुसार, जियो ने पंजाब सर्किल में जनवरी महीने में 3.25 लाख ग्राहकों को जोड़ा और पंजाब में उच्चतम ग्राहक बाजार हिस्सेदारी यानि कंज्यूमर मार्केट शेयर (सीएमएस) प्राप्त की।

कंपनी ने लोगों का किया शुक्रिया
कंपनी के प्रवक्ता ने कहा कि हम पंजाब के लोगों के प्रति शुक्रगुजार हैं कि उन्होंने हमें इतनी बड़ी तादाद में अपना पसंदीदा सर्विस प्रोवाइडर चुना। हम इस सफलता पर बेहद खुश हैं। पंजाब में जियो की तेजी से वृद्धि में योगदान देने वाला एक प्रमुख कारक इसका मजबूत और सबसे बड़ा ट्रू 4जी नेटवर्क है। यह राज्य में परंपरागत 2जी, 3जी या 4जी नेटवर्क से भी बड़ा है और पंजाब के कुलडेटा ट्रैफिक का दो-तिहाई से अधिक अपने पास रखता है। 

जियो बना अत्यधिक लोकप्रिय 
जियो प्रवक्ता ने कहा कि पंजाब में जियो के बाजार नेतृत्व के लिए एक और महत्वपूर्ण कारण युवाओं में इसकी अत्यधिक लोकप्रियता है। आज लगभग सभी प्रमुख संस्थानों, कॉलेजों, विश्वविद्यालयों, होटलों, अस्पतालों, मॉल और अन्य व्यावसायिक प्रतिष्ठानों ने जियो को अपना पसंदीदा डिजिटल भागीदार चुना है। जियो ने न केवल बेहतर कनेक्टिविटी की पेशकश की है, बल्कि जियो डिजीटल लाइफ, जिंदगी जीने का एक नया तरीका प्रदान किया है जिसे लोग पूरे दिल से अपना रहे हैं। 

4जी डाउनलोड स्पीड 
जियो पंजाब के सभी 22 जिलों को जोड़ने वाला एकमात्र ट्रू 4जी नेटवर्क है, जिसमें 91 तहसील, 81 उप तहसील और 12,500 से अधिक गांव शामिल हैं, जिनमें चंडीगढ़ (यूटी) और पंचकूला भी शामिल हैं। बेहतरीन गुणवत्ता वाले डेटा प्रदान करने के अपने वादे पर कायम रहते हुए, जियो ने लॉन्च के बाद से लगातार पंजाब में सबसे तेज 4जी दूरसंचार नेटवर्क के तौर पर सफलता प्राप्त की है। फरवरी में, ट्राई के नवीनतम आंकड़ों के अनुसार, जियो ने पंजाब सेवा क्षेत्र में अपने नेटवर्क पर 20.9 एमबीपीएस की औसत 4जी डाउनलोड स्पीड दर्ज की, जो कि अपने मुख्य प्रतिद्वंद्वी से लगभग दोगुनी है।
 
 

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!