डाउनलोडिंग स्पीड में JIO ने मारी बाजी, एक बार फिर एयरटेल को पछाड़ा

Edited By vasudha,Updated: 30 Jun, 2018 08:00 PM

jio on top in downloading speed

भारतीय दूरसंचार प्राधिकरण (ट्राई) की हालिया रिपोर्ट के मुताबिक जियो ने एयरटेल को डाउनलोड स्पीड के मामले में पछाड़ दिया है। जबकि अपलोड स्पीड के मामले में आइडिया सबसे बेहतर है। एयरटेल की डाउनलोड और अपलोड दोनों ही स्पीड कम रही है...

नई दिल्ली: भारतीय दूरसंचार प्राधिकरण (ट्राई) की हालिया रिपोर्ट के मुताबिक जियो ने एयरटेल को डाउनलोड स्पीड के मामले में पछाड़ दिया है। जबकि अपलोड स्पीड के मामले में आइडिया सबसे बेहतर है। एयरटेल की डाउनलोड और अपलोड दोनों ही स्पीड कम रही है।
PunjabKesari
अप्रैल में रिलायंस जियो सबसे तेज डाउनलोड स्पीड देने वाली 4जी दूरसंचार कंपनी रही है। वहीं आइडिया सेल्युलर की अपलोड स्पीड सबसे बेहतर दर्ज की गई है। भारतीय दूरसंचार नियामक प्राधिकरण (ट्राई) के माईस्पीड पोर्टल के मुताबिक अप्रैल में जियो की डाउनलोड स्पीड 19 मेगाबाइट प्रति सेकेंड (एमबीपीएस) रही। यह उसकी प्रतिद्वंदी कंपनी भारती एयरटेल की 9.3 एमबीपीएस स्पीड से लगभग दोगुनी है। 
PunjabKesari
इसके अलावा वोडाफोन और आइडिया की डाउनलोड स्पीड क्रमश 6.8 एमबीपीएस और 6.5 एमबीपीएस रही है। वहीं इस अवधि में आइडिया की अपलोड स्पीड सबसे अधिक यानी 6.3 एमबीपीएस रही। जबकि वोडाफोन की अपलोड स्पीड 5.2 एमबीपीएस, जियो की 4.8 एमबीपीएस और एयरटेल की 3.8 एमबीपीएस रही। 

PunjabKesari
जियो ने बनाया कीर्तिमान
कंपनी ने लॉन्चिंग के 24 महीनों से भी कम समय में 20 करोड़ यूजर्स का आंकड़ा छू लिया है। अप्रैल में जियो यूजर्स की संख्या 19.6 करोड़ थी। केवल अप्रैल महीने की बात करें तो जियो ने इस महीने कुल 96 लाख यूजर्स जोड़े हैं। बता दें कि रिलायंस जियो को सितंबर 2016 में लॉन्च किया गया था। जिसके बाद से कंपनी तेजी से आगे बढ़ रही है। लॉन्चिंग के कुछ महीनों बाद ही नवंबर 2016 में जियो के कुल यूजर्स की संख्या 5 करोड़ पहुंच गई। फरवरी 2017 में रिलायंस जियो के यूजर्स की संख्या बढ़कर 10 करोड़ हुई। साल के अंत तक यानी नवंबर 2017 में जियो के यूजर्स की संख्या 15 करोड़ पहुंच गई। वहीं मई 2018 में जियो के यूजर्स की संख्या 20 करोड़ पहुंच गई है।
 

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!