बारात में लग्जरी की बजाय भेजी खटारा बस, देना होगा जुर्माना

Edited By Punjab Kesari,Updated: 22 Nov, 2017 10:01 AM

just send simple bus instead of luxury  it will pay fine

बस की बुकिंग करवाने के लिए दूल्हे के पिता ने लग्जरी बस बुक करवाई मगर बारात वाले दिन बस मालिक ने खटारा बस भेज दी जिस कारण बारातियों को परेशानी का सामना करना पड़ा। इस मामले को देखते हुए उपभोक्ता फोरम ने बस मालिक को उपभोक्ता को जुर्माना अदा करने का...

नई दिल्लीः बस की बुकिंग करवाने के लिए दूल्हे के पिता ने लग्जरी बस बुक करवाई मगर बारात वाले दिन बस मालिक ने खटारा बस भेज दी जिस कारण बारातियों को परेशानी का सामना करना पड़ा। इस मामले को देखते हुए उपभोक्ता फोरम ने बस मालिक को उपभोक्ता को जुर्माना अदा करने का आदेश दिया।

क्या है मामला
विद्युत नगर दुर्ग निवासी जी.पी. तिघरे के पुत्र कमलेश तिघरे की शादी 26 जून, 2016 को थी। पिता चाहते थे कि बारात लग्जरी बस में जाए। पिता तिघरे दुर्ग रोडवेज प्राइवेट लिमिटेड गए जहां मैनेजर ने कई लग्जरी बसें दिखाईं। उन्होंने 33 हजार रुपए की रसीद कटवाकर 50 सीटर लग्जरी बस की बुकिंग करवाई। बारात दुर्ग से पवनी (महाराष्ट्र) 220 किलोमीटर दूर जानी थी। जिस दिन बारात रवाना होनी थी उस दिन बस के मालिक ने खटारा बस भेज दी। बस को देखकर दूल्हे के पिता दुखी हुए और बस मालिक के पास जाकर शिकायत की। बस मालिक ने कहा कि बारात ले जानी है तो यही बस जाएगी, दूसरी नहीं। मजबूरी में बारात रवाना हुई। रास्ते में बारिश हुई तो पूरी बस में पानी टपका और बाराती उठकर दूसरी सीटों पर तंग हालत में बैठकर जाने को मजबूर हुए। वापस आने के बाद दूल्हे के पिता ने न्याय पाने हेतु फोरम का दरवाजा खटखटाया।

यह कहा फोरम ने
फोरम के अध्यक्ष न्यायमूर्ति आर.एस. शर्मा, सदस्य डी.के. पोद्दार व नरेन्द्र गुप्ता ने बस मालिक को आदेश दिया कि वह डीजल व परमिट के पैसे काटकर 10,000 रुपए ब्याज सहित दूल्हे के पिता को लौटाए। साथ ही मानसिक क्षतिपूर्ति के 20,000 व वाद व्यय के 5000 रुपए अदा करे।

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!