उड़ान योजना के तहत कर्नाटक में बने कलबुर्गी हवाईअड्डे का परिचालन शुरू

Edited By Pardeep,Updated: 22 Nov, 2019 09:53 PM

kalburgi airport in karnataka started operations under udan scheme

देश में क्षेत्रीय हवाई संपर्क बेहतर करने की ‘उड़ान'' योजना के तहत कर्नाटक में बने कलबुर्गी हवाईअड्डे का परिचालन शुक्रवार को शुरू हो गया। राज्य के मुख्यमंत्री बी. एस. येदियुरप्पा ने यहां से बेंगलुरू की उड़ान को हरी झंडी दिखाकर इसका उद्घाटन किया। नागर...

नई दिल्लीः देश में क्षेत्रीय हवाई संपर्क बेहतर करने की ‘उड़ान' योजना के तहत कर्नाटक में बने कलबुर्गी हवाईअड्डे का परिचालन शुक्रवार को शुरू हो गया। राज्य के मुख्यमंत्री बी. एस. येदियुरप्पा ने यहां से बेंगलुरू की उड़ान को हरी झंडी दिखाकर इसका उद्घाटन किया।
PunjabKesari
नागर विमानन मंत्रालय ने एक विज्ञप्ति में बताया कि केंद्र सरकारी की उड़ान योजना के तहत 176 करोड़ रुपए की लागत से इसका निर्माण किया गया है। यह 742 एकड़ में फैला है। नागर विमानन महानिदेशालय (डीजीसीए) ने यहां दिन में परिचालन की अनुमति दी है। यहां से हर सोमवार, शुक्रवार और रविवार को बेंगलुरू के लिए सत्पाह में तीन उड़ानें उपलब्ध होंगी।
PunjabKesari
यह उड़ान उपरोक्त दिनों पर बेंगलुरू हवाईअड्डे से अपराह्न 12 बजकर 20 मिनट पर उड़ान भरेगी और दोपहर एक बजकर 25 मिनट पर कलबुर्गी पहुंचेगी। कालाबुर्गी से यह एक बजकर 55 मिनट पर रवाना होगी और तीन बजे बेंगलुरू पहुंचेगी। उड़ान (उड़े देश का आम नागरिक) केंद्र सरकार की क्षेत्रीय हवाई संपर्क को बेहतर बनाने की महत्वाकांक्षी योजना है।

 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!