‘गांधी जयंती' पर खादी इंडिया के कनॉट प्लेस स्टोर ने बनाया 1.27 करोड़ रुपए की बिक्री का रिकॉर्ड

Edited By jyoti choudhary,Updated: 04 Oct, 2019 10:45 AM

khadi india s connaught place store on  gandhi jayanti  records sales

खादी इंडिया के राजधानी स्थित कनॉट प्लेस के प्रमुख स्टोर ने दो अक्टूबर यानी गांधी जयंती के दिन 1.27 करोड़ रुपए की रिकॉर्ड तोड़ बिक्री की है। राष्ट्रपिता महात्मा गांधी ने खादी को देश की आजादी के आंदोलन का एक महत्वपूर्ण हिस्सा बनाया था। इससे पहले पिछले...

नई दिल्लीः खादी इंडिया के राजधानी स्थित कनॉट प्लेस के प्रमुख स्टोर ने दो अक्टूबर यानी गांधी जयंती के दिन 1.27 करोड़ रुपए की रिकॉर्ड तोड़ बिक्री की है। राष्ट्रपिता महात्मा गांधी ने खादी को देश की आजादी के आंदोलन का एक महत्वपूर्ण हिस्सा बनाया था। इससे पहले पिछले साल 13 अक्टूबर को इस स्टोर ने एक दिन में सबसे अधिक 1.25 करोड़ रुपए की बिक्री का आंकड़ा हासिल किया था। 

खादी एवं ग्रामोद्योग आयोग (केवीआईसी) ने बयान में कहा कि खादी इंडिया के कनॉट प्लेस के प्रमुख स्टोर ने दो अक्टूबर को एक दिन में 1.27 करोड़ रुपए की बिक्री का रिकॉर्ड बनाया है। केवीआईसी द्वारा परंपरागत रूप से दो अक्टूबर से देशभर में खादी उत्पादों पर छूट दी जाती है। केवीआईसी ने कहा कि कनॉट प्लेस स्थित खादी के बिक्री केन्द्र में बुधवार को 16,870 खादी प्रेमी आए। इस दिन कुल 2,720 बिल जारी किए गए। बयान में कहा गया है कि कुल 127.57 लाख रुपए की बिक्री में खादी उत्पादों का हिस्सा 114.11 लाख रुपए और ग्रामोद्योग उत्पादों का हिस्सा 13.46 लाख रुपए रहा। 

केवीआईसी के चेयरमैन विनय कुमार सक्सेना ने कहा कि इस रिकॉर्ड बिक्री से पता चलता है कि कैसे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने खादी के जरिए आर्थिक बदलाव की अपनी सोच को लोगों के बीच पहुंचाया है।

Related Story

India

397/4

50.0

New Zealand

327/10

48.5

India win by 70 runs

RR 7.94
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!