कोरोना की मार! इस बैंक ने की अपने कर्मचारियों की छंटनी, लिस्ट हुई फाइनल

Edited By rajesh kumar,Updated: 30 Jul, 2020 04:17 PM

kill corona this bank laid off its employees

कोरोना महामारी के कारण कई लोगों की अपनी नौकरी से हाथ धोना पड़ा है। इस कड़ी में कई बड़ी कंपनियों ने अपने एम्पलाइयों की छंटनी की है। अब इसी कड़ी में स्टैण्डर्ड चार्टर्ड पीएलसी दुनिया भर कर के अपने कार्यालयों में छंटनी करने की तैयारी में है।

नई दिल्ली: कोरोना महामारी के कारण कई लोगों की अपनी नौकरी से हाथ धोना पड़ा है। इस कड़ी में कई बड़ी कंपनियों ने अपने Employees की छंटनी की है। अब इसी कड़ी में स्टैण्डर्ड चार्टर्ड पीएलसी दुनिया भर कर के अपने कार्यालयों में छंटनी करने की तैयारी में है। खबरों की माने तो लंदन स्थित इस बैंक ने सैकड़ो कर्मचारियों की लिस्ट तैयार कर ली है जिनकी छटनी कभी भी की जा सकती ह। दुनियाभर के बैंक में करीब 85,000 कर्मचारी है। कंपनी लंदन, न्यूयार्क और सिंगापुर सहित कई लोकेशनों में कटौती करने वाली है। वहीं वेतन कटौती योजना पर भी काम चल रहा है।

छंटनी का कोरोना महामारी से कोई लेना देना नही
बैंक की ओर से जारी हुए बयान में कहा गया हैकि बैंक के ट्रांसफार्मेशन और प्रतिस्पर्धा में टिके रहने के लिए थोड़ी बहुत छंटनी की जा रही है। LiveMint की रिपोर्ट की मानें तो बैंक प्रबंधन ने साफ किया हैकि इस छंटनी का कोरोना महामारी के प्रभाव से कोई लेना देना नही है।

छंटनी वाले employees को 2020 तक मिलेगा वेतन
 
बैंक ने साफ किया कि जिनकी छंटनी की जाएगी उनको severance payment (विच्छेद वेतन) के अलावा 2020 के अंत तक का वेतन मिलेगा। इससे पहले बैंक ने कर्मचारियों की छंटनी होल्ड पर रखते हुए कहा कि कोरोना महामारी के चलते कोई कटोती नही की जाएगी। वहीं बैंक पर निवेशकों की तरफ से लागत घटाने का दबाव है जिससे इसकी शेयर कीमतों में बढ़ोत्तरी हो सके।

Related Story

India

397/4

50.0

New Zealand

327/10

48.5

India win by 70 runs

RR 7.94
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!