किंगफिशर विला पर 5% डिस्काउंट, 22 दिसंबर को अगली नीलामी

Edited By ,Updated: 06 Dec, 2016 11:38 AM

kingfisher villa a 5  discount  the next auction on december 22

देश के कई सरकारी बैंकों से करीब 9,000 करोड़ रुपए का कर्ज लेकर जान-बूझकर न चुकाने और ब्रिटेन भागने वाले शराब कारोबारी विजय माल्या के विला की नीलामी 22 दिसंबर को दोबारा की जा रही है।

नई दिल्लीः देश के कई सरकारी बैंकों से करीब 9,000 करोड़ रुपए का कर्ज लेकर जान-बूझकर न चुकाने और ब्रिटेन भागने वाले शराब कारोबारी विजय माल्या के विला की नीलामी 22 दिसंबर को दोबारा की जा रही है। साथ ही लेनदारों ने गोवा स्थित इस शानदार बंगले की कीमत भी 5% घटा दी है। कर्जदाता बैंकों ने माल्या की कंपनी किंगफिशर एयरलाइंस के किंगफिशर विला की नीलामी के लिए इस बार 81 करोड़ रुपए की कीमत तय की है, इससे पहले अक्टूबर में इस विला की पहली नीलामी के दौरान बैंकों ने 85.29 करोड़ का रिजर्व प्राइस रखा था।

बैंकों को इस नीलामी में 19 अक्टूबर को उस वक्त करारा झटका लगा, जब किसी ने इसके लिए बोली ही नहीं लगाई। इस संपत्ति की नीलामी करने वाली एसबीआई ट्रस्टी ने सोमवार को कहा कि इस बंगले की कीमत 81 करोड़ रुपए रखी गई है और इसकी नीलामी 22 दिसंबर को होगी। गौरतलब है कि इस शानदार बंगले का इस्तेमाल विजय माल्या अपने मेहमानों को महंगी पार्टी देने के लिए करते थे। पहली नीलामी में माल्या की चल और अचल संपत्तियों के लिए कोई बोली न आने पर बैंकों ने सभी चीजों के रिजर्व प्राइस में 10% तक की कमी कर दी है।

पिछले सप्ताह हुई तीसरी नीलामी में शराब कारोबारी माल्या के लग्जरी जेट के लिए उसके रिजर्व प्राइस के 10वें हिस्से के बराबर भी बोली नहीं लगी। पहली बार किंगफिशर हाउस को बेचने के लिए बैंकों ने 150 करोड़ रुपए का रिजर्व प्राइस तय किया था। कोई बोली नहीं लगने के बाद इसे 10 पर्सेंट घटाकर 135 करोड़ रुपए कर दिया गया था, लेकिन अगस्त में हुई यह नीलामी भी असफल ही रही।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!