JIO प्लेटफॉर्म्स में केकेआर करेगी 11,367 करोड़ रुपए का निवेश, 2.32% हिस्सेदारी बेचने का किया ऐलान

Edited By jyoti choudhary,Updated: 22 May, 2020 10:07 AM

kkr to invest rs 11 367 crore in jio platforms announces sale of 2 32 stake

रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड (आरआईएल) के जियो प्लेटफॉर्म्स में अमेरिका की निजी इक्विटी कंपनी केकेआर ने शुक्रवार को 11367 करोड रुपए निवेश करने का ऐलान किया। फेसबुक, सिल्वरलेक, विस्टा पाटर्नर्स और जनरल अटलांटिक के बाद एक माह में जियो प्लेटफॉर्म्स में यह...

मुंबईः रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड (आरआईएल) के जियो प्लेटफॉर्म्स में अमेरिका की निजी इक्विटी कंपनी केकेआर ने शुक्रवार को 11367 करोड रुपए निवेश करने का ऐलान किया। फेसबुक, सिल्वरलेक, विस्टा पाटर्नर्स और जनरल अटलांटिक के बाद एक माह में जियो प्लेटफॉर्म्स में यह पांचवा बड़ा निवेश है।

जियो प्लेटफॉर्म्स में अब तक 78562 करोड़ रुपए का निवेश
केकेआर को मिलाकर एक माह में कुल 78562 करोड रुपए निवेश की डील हो चुकी है। केकेआर का एशिया में किसी कंपनी में यह सर्वाधिक राशि का निवेश है। जियो प्लेटफॉर्म्स में केकेआर का निवेश 4.91 लाख करोड रुपए के इक्विटी मूल्यांकन और 5.16 लाख करोड रुपए के उद्यम पूंजी मूल्यांकन पर हुआ है। केकेआर को 11367 करोड रुपए के निवेश के लिए जियो प्लेटफॉर्म्स में 2.32 प्रतिशत हिस्सेदारी मिलेगी। जियो प्लेटफॉर्म्स में अब तक 17.12 फीसदी हिस्सेदारी के लिए निवेश की घोषणा हो चुकी है।

PunjabKesari

क्या कहा मुकेश अंबानी ने
रिलायंस इंडस्ट्रीज के चेयरमैन व प्रबंध निदेशक मुकेश अंबानी ने कहा दुनिया के सबसे सम्मानित वित्तीय निवेशकों में से एक केकेआर का एक महत्वपूर्ण साझेदार के रूप में स्वागत करते हुए मुझे प्रसन्नता हो रही है। केकेआर भारतीय डिजिटल इको सिस्टम में बदलाव की हमारी यात्रा का हमसफर बनेगा। यह सभी भारतीयों के लिए लाभप्रद होगा। केकेआर , भारत में एक प्रमुख डिजिटल सोसाइटी के निर्माण के हमारे महत्वाकांक्षी लक्ष्य को साझा करता है।

PunjabKesari

एक महत्वपूर्ण भागीदार होने का केकेआर का ट्रैक रिकॉर्ड शानदार है। हम जियो को आगे बढ़ाने के लिए केकेआर के वैश्विक प्लेटफॉर्म, इंडस्ट्री की जानकारियां और परिचालन विशेषज्ञता का लाभ उठाने की उम्मीद करते हैं। केकेआर के सह-संस्थापक हेनरी क्राविस ने कहा देश के डिजिटल इकोसिस्टम को बदलने की ऐसी क्षमता कुछ कंपनियों के पास ही होती है जैसा की जियो प्लेटफॉर्म्स के पास है।

PunjabKesari

जियो एक सच्चा स्वदेशी प्लेटफॉर्मः हेनरी 
यह एक सच्चा स्वदेशी प्लेटफॉर्म है जो भारत में डिजिटल क्रांति कर रहा है और इसके पास देश को प्रौद्योगिकी समाधान और सेवाएं देने की बेजोड़ क्षमता है। हम जियो प्लेटफॉर्म्स की प्रभावशाली गति, विश्व स्तरीय इनोवेशन और मजबूत नेतृत्व टीम के कारण निवेश कर रहे हैं। इस निवेश को हम भारत और एशिया प्रशांत में अग्रणी प्रौद्योगिकी कंपनियों के समर्थन के लिए केकेआर की प्रतिबद्धता के रूप में देखते हैं।

Related Story

India

397/4

50.0

New Zealand

327/10

48.5

India win by 70 runs

RR 7.94
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!