दिवालिया होने के कगार पर पहुंची लिपस्टिक बनाने वाली कंपनी Revlon, 53% गिरे शेयर

Edited By jyoti choudhary, Updated: 11 Jun, 2022 05:52 PM

lipstick maker revlon on the verge of bankruptcy shares fell 53

कॉस्मेटिक्स बनाने वाली अमेरिका की मशहूर कंपनी रेवलॉन इंक (Revlon Inc) दिवालिया होने के कगार पर पहुंच गई है। कंपनी अगले हफ्ते बैंकरप्सी के लिए आवेदन कर सकती है। कंपनी के शेयरों में शुक्रवार को 53 फीसदी गिरावट आई।

बिजनेस डेस्कः कॉस्मेटिक्स बनाने वाली अमेरिका की मशहूर कंपनी रेवलॉन इंक (Revlon Inc) दिवालिया होने के कगार पर पहुंच गई है। कंपनी अगले हफ्ते बैंकरप्सी के लिए आवेदन कर सकती है। कंपनी के शेयरों में शुक्रवार को 53 फीसदी गिरावट आई। लिपस्टिक बनाने वाली इस कंपनी ने अपने बिजनेस को बचाने के लिए कर्जदारों से बात शुरू की थी। रॉयटर्स की एक रिपोर्ट के मुताबिक मार्च के मध्य तक कंपनी पर 3.31 अरब डॉलर का कर्ज था। हाल के महीनों में मेकअप प्रोडक्ट्स की मांग में तेजी आई है क्योंकि लॉकडाउन की बंदिशों खत्म होने के बाद लोग बाहर निकल रहे हैं लेकिन रेवलॉन को दूसरे ब्रैंड्स से कड़ी चुनौती का सामना करना पड़ रहा है। मार्च में कंपनी ने कहा था कि उसे सप्लाई चेन की दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है जिसके कारण वह मांग पूरा नहीं कर पा रही है। सबसे पहले Reorg Research ने खबर दी थी कि रेवलॉन बैंकरप्सी के लिए आवेदन करने की योजना बना रही है।

सूत्रों ने मुताबिक रेवलॉन बैंकरप्सी आवेदन के लिए बातचीत कर रही है लेकिन अभी यह फाइनल नहीं है और इसमें बदलाव हो सकता है। कंपनी के शेयरों में शुक्रवार को 53 फीसदी गिरावट आई। यह कंपनी के शेयरों में एक दिन में आई अब तक की सबसे बड़ी गिरावट है। कंपनी का शेयर 2.05 डॉलर पर बंद हुआ। न्यूयॉर्क की इस कंपनी का मालिकाना हक अरबपति कारोबारी Ron Perelman की कंपनी MacAndrews & Forbes के पास है।

150 देशों में बिजनेस
इस कंपनी को Estee Lauder Cos. और दूसरी छोटी कंपनियों से कड़ी प्रतिस्पर्द्धा का सामना करना पड़ रहा है। ये कंपनियां कस्टमर्स को लुभाने के लिए सोशल मीडिया का सहारा ले रही हैं। कोविड-19 महामारी से पहले ही कंपनी की बिक्री में गिरावट आ रही थी और रही सही कसर कोरोना ने पूरी कर दी। रेवलॉन के 15 से ज्यादा ब्रैंड हैं जिनमें Elizabeth Arden और Elizabeth Taylor शामिल हैं। करीब 150 देशों में इनकी बिक्री होती है।
 

Related Story

Trending Topics

Test Innings
England

India

134/5

India are 134 for 5

RR 3.72
img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!