कोरोना से बचने के लिए शराब कंपनियां बना रहीं हैं हैंड सैनिटाइजर

Edited By jyoti choudhary,Updated: 22 Mar, 2020 12:47 PM

liquor companies are making hand sanitizers to avoid corona

भारत में कोरोना वायरस के मरीजों की संख्या तेजी से बढ़ती जा रही है, जो अब 347 के पार पहुंच चुके हैं। इसे और फैलने से रोकने के लिए पूरी दुनिया कुछ न कुछ योगदान दे रही है। सरकारें लोगों से अपील कर रही है कि जितना हो सके उतना घर पर रहें।

बिजनेस डेस्कः भारत में कोरोना वायरस के मरीजों की संख्या तेजी से बढ़ती जा रही है, जो अब 347 के पार पहुंच चुके हैं। इसे और फैलने से रोकने के लिए पूरी दुनिया कुछ न कुछ योगदान दे रही है। सरकारें लोगों से अपील कर रही है कि जितना हो सके उतना घर पर रहें। इसके साथ ही बार-बार हाथ धोने की अपील की जा रही है ताकि वायरस उन्हें छू न सके। 

PunjabKesari

सैनिटाइजरों और मास्क का इस्तेामल करने के लिए कहा जा रहा है। ऐसे में सैनिटाइजर और मास्क की मांग काफी बढ़ गई है, जिसकी वजह से कई कंपनियों ने थोड़े समय के लिए अपना बिजनेस ही बदल लिया है।

PunjabKesari

सैनिटाइजरों की मांग में तेजी से बढ़ोतरी को देखते हुए यूरोप में शराब बनाने वाली कंपनियां अपनी मैन्युफैक्चरिंग यूनिट्स में सैनिटाइजर बनाने का काम कर रही हैं। विश्व स्वास्थ्य संगठन (डब्लूएचओ) द्वारा लोगों को परामर्श दिया गया है कि वे इस वायरस से बचने के लिए नियमित तौर पर सैनिटाइजर का इस्तेमाल करें। यह इसी का नतीजा है कि कंपनियां बाजार में सैनिटाइजर की सप्लाई सुनिश्चित करने में जुट गई हैं।

PunjabKesari

एक कंपनी ने बुधवार को ट्विटर पर जानकारी दी कि वह स्कॉटलैंड स्थित अपने शराबखाने में अब सैनिटाइजरों का उत्पादन करने जा रही है। कंपनी ने कहा कि हम ज्यादा से ज्यादा लोगों को सुरक्षित रखने के लिए कुछ भी करने को तैयार है। यह माहौल साफ रखने का समय है।

एक और कंपनी ने ट्वीट किया कि हमने शराब का उत्पादन बंद कर दिया है। इसकी बजाय स्थानीय लोगों की जरूरतों तो पूरा करने के लिए उच्च क्षमता वाले सैनिटाइजर का उत्पादन कर रहे हैं। कंपनियों के ये कदम कोरोना के इस प्रकोप के बीच काफी पॉजिटिव हैं।

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!