लोकपाल सुनिश्चित करेगा कि दूरसंचार कंपनियां शिकायतों को गंभीरता से लें: ट्राई

Edited By Punjab Kesari,Updated: 04 May, 2018 05:06 AM

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दूरसंचार नियामक ट्राई ने कहा कि इस क्षेत्र के लिए लोकपाल पद सृजित करने के लिए वह सरकार से मंजूरी मिलने के बाद ‘जरूरी कदम’ उठाएगा। नियामक के अनुसार लोकपाल यह सुनिश्चित करेगा कि ग्राहकों की शिकायतों को गंभीरता से लिया जाए। भारतीय दूरसंचार नियामक...

नई दिल्ली: दूरसंचार नियामक ट्राई ने कहा कि इस क्षेत्र के लिए लोकपाल पद सृजित करने के लिए वह सरकार से मंजूरी मिलने के बाद ‘जरूरी कदम’ उठाएगा। नियामक के अनुसार लोकपाल यह सुनिश्चित करेगा कि ग्राहकों की शिकायतों को गंभीरता से लिया जाए। भारतीय दूरसंचार नियामक प्राधिकार (ट्राई) के चेयरमैन आर.एस. शर्मा ने यह जानकारी दी। 

उन्होंने कहा कि दूरसंचार क्षेत्र की मौजूदा शिकायत निपटान प्रणाली ‘पक्ष ही न्यायाधीश भी’ वाली भी है। उन्होंने कहा कि यह प्रणाली संतोषजनक नहीं है। शर्मा ने कहा कि ग्राहकों की शिकायतों का उचित गंभीरता से निपटान किया जाना चाहिए। दूरसंचार आयोग ने इसी सप्ताह फैसला किया कि इस क्षेत्र के लिए लोकपाल का पद सृजित किया जाएगा। यह पद ट्राई के अधीन ही गठित होगा और इससे दूरसंचार कंपनियों से परेशान ग्राहकों को बड़ी मदद मिलने की उम्मीद है।  

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