अभी मेरे अंदर काफी ऊर्जा बची है, कुछ अलग करने की इच्छा: इंदिरा नूयी

Edited By jyoti choudhary,Updated: 03 Oct, 2018 02:55 PM

lot of fuel still left in my tank want to do something different with life

भारतीय मूल की पेप्सीको की मुख्य कार्यपालक अधिकारी इंद्रा नूयी ने कहा कि उनमें अभी काफी ‘ऊर्जा’ है और आने वाले समय में वह कुछ अलग करना तथा परिवार के साथ अधिक समय बिताना चाहती हैं।

न्यूयॉर्कः भारतीय मूल की पेप्सीको की मुख्य कार्यपालक अधिकारी इंद्रा नूयी ने कहा कि उनमें अभी काफी ‘ऊर्जा’ है और आने वाले समय में वह कुछ अलग करना तथा परिवार के साथ अधिक समय बिताना चाहती हैं। अमेरिका की पेय पदार्थ बनाने वाली इस कंपनी की बागडोर 12 साल तक संभालने के बाद नूयी बुधवार को पद से हट रही हैं।

चेन्नई में जन्मी नूयी जब 2006 में पेप्सीको की सीईओ बनीं, उन्होंने कॉरपोरेट क्षेत्र में अमेरिका के लंबे समय से चल रहे बंधन को तोड़ा और लाखों युवा भारतीयों को अपने सपने को पूरा करने के लिए प्रेरित किया। पेप्सीको की 2018 की तीसरी तिमाही के वित्तीय परिणाम को लेकर आयोजित कॉन्फ्रेंस में अपने समापन संबोधन में उन्होंने कहा, "आपको पता है कि सीईओ के रूप में 12 साल काफी लंबा समय है, लेकिन आज भी मेरे भीतर काफी ऊर्जा है। मैं अपने जीवन में कुछ अलग करना चाहती हूं। अपने परिवार के साथ अधिक समय व्यतीय करना चाहती हूं और पेप्सीको में अगली पीढ़ी को अगुआई का मौका देना चाहती हूं।" 

नूयी ने कहा कि पेप्सीको की अगुआई करने का मौका पाना और मौजूदा निदेशक मंडल, कार्यकारी और सहयोगी, शेयरधारकों एवं अन्य संबंधित पक्षों समेत बेहतरीन लोगों के साथ काम करना उनके लिए गर्व की बात रही है। वह 24 साल से कंपनी में काम करने के बाद पद से हट रही हैं। इस 24 साल के सेवा काल में वह 12 साल सीईओ रहीं। वह 2019 की शुरुआत तक कंपनी की चेयरपर्सन रहेंगी, ताकि जिम्मेदारी का बिना किसी समस्या के हस्तांतरण हो सके। उल्लेखनीय है कि पेप्सीको के निदेशक मंडल ने इस साल अगस्त में नूयी के उत्तराधिकारी के रूप में रामोन लागुआर्ता का चयन किया। वह 62 साल की नूयी का स्थान लेंगे। 

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!