अगले महीने से सस्ती होगी रसोई गैस, पेट्रोलियम मंत्री ने दिए संकेत

Edited By jyoti choudhary,Updated: 21 Feb, 2020 10:33 AM

lpg will be cheaper from next month petroleum minister gave indications

लगातार बढ़ती महंगाई के बीच जनता के लिए एक राहत की खबर आई है। केंद्रीय पेट्रोलियम और प्राकृतिक गैस मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने कहा है कि अगले महीने एलपीजी सिलेंडर की कीमतें घट सकती हैं। प्रधान ने कहा कि यह सच नहीं है कि एलपीजी की कीमतें लगातार बढ़ रही...

रायपुरः लगातार बढ़ती महंगाई के बीच जनता के लिए एक राहत की खबर आई है। केंद्रीय पेट्रोलियम और प्राकृतिक गैस मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने कहा है कि अगले महीने एलपीजी सिलेंडर की कीमतें घट सकती हैं। प्रधान ने कहा कि यह सच नहीं है कि एलपीजी की कीमतें लगातार बढ़ रही है। इस महीने अंतरराष्ट्रीय बाजार के कारण इन्हें बढ़ा दिया गया था। हालांकि, ऐसे संकेत हैं कि अगले महीने कीमतें कम हो सकती हैं। दो दिन के छत्तीसगढ़ दौरे पर यहां पहुंचे केंद्रीय मंत्री ने स्वामी विवेकानंद हवाई अड्डे पर संवाददाताओं से बातचीत में यह बात कही।

PunjabKesari

उन्होंने कहा कि जाड़े के दिनों में एलपीजी की खपत बढ़ जाती हैं, जिसके कारण सेक्टर पर दबाव पड़ता है। प्रधान ने कहा कि भले ही इस महीने कीमतें बढ़ी हैं लेकिन अगले महीने कम हो जाएंगी।

PunjabKesari

फरवरी में 144.50 रुपए महंगा हुआ है गैस सिलेंडर
बता दें कि सरकारी गैस विपणन कंपनियों ने 12 फरवरी को एलपीजी गैस की कीमतों में 144.50 रुपए प्रति सिलेंडर (14.2 किलो) की बढ़ोतरी करने का ऐलान किया था। इसके बाद राजधानी दिल्ली में एलपीजी की कीमत बढ़कर 858.50 रुपए प्रति सिलेंडर पर पहुंच गई है। गैस वितरण कंपनियां प्रत्येक माह की 1 तारीख को गैस की कीमतों में बदलाव का ऐलान करती हैं। माना जा रहा है कि दिल्ली में विधानसभा चुनाव के कारण फरवरी में एलपीजी की कीमतें देरी के कारण घोषित की गई थीं।

PunjabKesari

बढ़ा दी थी सब्सिडी
केंद्र सरकार की ओर से 13 फरवरी को जारी बयान में कहा गया था कि एलपीजी की कीमतों में बढ़ोतरी के साथ ही उसने उपभोक्ताओं को मिलने वाली सब्सिडी भी दोगुनी कर दी है। सरकारी बयान के अनुसार, अब घरेलू एलपीजी पर सब्सिडी 153.86 रुपए से बढ़कर 291.48 रुपए प्रति सिलेंडर और प्रधानमंत्री उज्ज्वला योजना के लाभार्थी की सब्सिडी 174.86 रुपए से बढ़ाकर 312.48 रुपए प्रति सिलेंडर कर दी गई है।

Related Story

India

397/4

50.0

New Zealand

327/10

48.5

India win by 70 runs

RR 7.94
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!