SBI चेयरमैन का बयान- विजय माल्या से कोई लोन सेटलमेंट प्रस्ताव नहीं मिला

Edited By jyoti choudhary,Updated: 11 Dec, 2018 06:23 PM

mallya extradition to speed up loan recovery process sbi

देश के सबसे बड़े सरकारी बैंक एसबीआई के चेयरमैन रजनीश कुमार का कहना है कि विजय माल्या की ओर से लोन सेटलमेंट का कोई प्रस्ताव नहीं मिला है। विजय माल्या पर एसबीआई का 1600 करोड़ रुपए बकाया है।

मुंबईः देश के सबसे बड़े सरकारी बैंक एसबीआई के चेयरमैन रजनीश कुमार का कहना है कि विजय माल्या की ओर से लोन सेटलमेंट का कोई प्रस्ताव नहीं मिला है। विजय माल्या पर एसबीआई का 1600 करोड़ रुपए बकाया है। आपको बता दें कि भारतीय कारोबारी विजय माल्या का प्रत्यर्पण ब्रिटेन के कोर्ट ने मंज़ूर कर दिया है। मैजिस्ट्रेट कोर्ट के फ़ैसले के ख़िलाफ़ हाई कोर्ट में अपील करने के लिए विजय माल्या के पास 14 दिनों का समय होगा।

PunjabKesari

2016 में चले गए थे ब्रिटेन
विजय माल्या मार्च 2016 से भारत छोड़कर ब्रिटेन चले गए थे। उन पर आरोप हैं कि उन्होंने अपनी किंगफ़िशर एयरलाइन कंपनी के बैंकों से कर्ज़ लिया और उसे बिना चुकाए वे विदेश चले गए। कर्ज़ की यह रकम करीब 9 हज़ार करोड़ रुपए बताई जाती है। किंगफ़िशर एयरलाइन ख़स्ताहाल होने के बाद बंद हो चुकी है।

PunjabKesari

माल्या के प्रत्यर्पण से लोन रिकवरी होगी तेज: SBI
SBI ने कहा कि विजय माल्या के प्रत्यर्पण से लोन रिकवरी की प्रक्रिया तेज होगी। SBI सहित 13 बैंकों के समूह से 9 हजार करोड़ रुपए का कर्ज लेकर भागे माल्या के प्रत्यर्पण का आदेश ब्रिटेन की एक अदालत ने सोमवार को दिया। SBI चेयरमैन ने कहा, 'यह (लोन की अधिक रिकवरी) संभव है। संदेश साफ है। हमें समझना है कि संदेश यह है कि आप डिफॉल्ट करके देश से भाग नहीं सकते हैं।'

PunjabKesari

बैंक के प्रमुख ने कहा, 'कर्जदाता और कर्जदार दोनों के लिए लोन बहुत महत्वपूर्ण है, क्योंकि हमें देश में निवेश की जरूरत है। लेकिन सदेंश यह है कि आपको बैंकिंग सिस्टम को साफ करना है और आपको बहुत सावधान रहना है कि उधार लिए गए पैसे का उद्देश्य क्या है।'

Related Story

India

397/4

50.0

New Zealand

327/10

48.5

India win by 70 runs

RR 7.94
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!