मार्क जकरबर्ग ने किया साफ, नहीं छोड़ेंगे फेसबुक के चेयरमैन का पद

Edited By jyoti choudhary,Updated: 21 Nov, 2018 01:24 PM

mark zuckerberg did not leave the post of chairman of facebook

लगातार इस्तीफे की मांग झेल रहे फेसबुक के फाउंडर और सीईओ मार्क जकरबर्ग ने साफ किया है कि वह अभी इस्तीफा नहीं देंगे। CNN बिजनेस के साथ खास बातचीत में मार्क जकरबर्ग ने उन खबरों पर विराम लगा दिया है, जिसमें कहा जा रहा था...

नई दिल्लीः लगातार इस्तीफे की मांग झेल रहे फेसबुक के फाउंडर और सीईओ मार्क जकरबर्ग ने साफ किया है कि वह अभी इस्तीफा नहीं देंगे। CNN बिजनेस के साथ खास बातचीत में मार्क जकरबर्ग ने उन खबरों पर विराम लगा दिया है, जिनमें कहा जा रहा था कि मार्क जकरबर्ग बहुत जल्‍द अपने पद से इस्‍तीफा दे सकते हैं। 

डाटा लीक समेत दूसरे विवादों की वजह से जकरबर्ग पर निवेशकों की ओर से चेयरमैन पद छोड़ने का दबाव बढ़ा है, लेकिन जकरबर्ग का कहना है कि ऐसी बातों का फिलहाल कोई मतलब नहीं है। उन्होंने कंपनी की सीओओ शेरिल सैंडबर्ग की तारीफ भी की।

इंटरव्यू में जकरबर्ग ने कहा, "इस बड़े मुद्दे पर हो रहा विवाद जायज है, लेकिन मुझे लगता है कि हमें वास्तविकता की ओर देखना चाहिए। इन परेशानियों से जूझ रहे लोग घटना के दूसरे पहलू  को जानते हैं।" उन्होंने कहा कि वह ये कंपनी नहीं चलाते हैं, लेकिन यहां जो कुछ होता है, उसके लिए वही जिम्मेदार हैं।

बता दें कि फेसबुक इंक में कुछ निवेशकों ने कुछ दिन पहले उस प्रस्ताव का समर्थन किया है, जिसमें कंपनी के चीफ एग्जीक्यूटिव मार्क जकरबर्ग को हटाने की बात कही गई थी। इस प्रस्ताव के समर्थकों का कहना था कि कुछ हाई प्रोफाइल स्कैंडल्स पर जकरबर्ग ने सही तरह से काम नहीं किया। इलिनॉय, रोड आइलैंड और पेंसिल्वेनिया के स्टेट ट्रेजरर्स, और न्यूयॉर्क सिटी कंट्रोलर स्कॉट स्ट्रिंगर ने इस प्रस्ताव का समर्थन किया है। इस प्रस्ताव पर अगले साल वार्षिक मीटिंग के दौरान मई 2019 में वोटिंग होगी।

स्ट्रिंगर ने इस मामले पर कहा, "फेसबुक हमारे समाज और अर्थव्यवस्था में एक अहम भूमिका अदा करता है। उनकी सामाजिक और आर्थिक जिम्मेदारी है कि वह पारदर्शी बने। हम यही मांग कर रहे हैं कि कंपनी का बोर्डरूम स्वतंत्र और जिम्मेदार हो।"

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!