सड़क पर खराब होगी कार तो दुरुस्त करेंगे मारुति के बाइक सवार

Edited By jyoti choudhary,Updated: 25 Aug, 2018 01:45 PM

maruti s bike rider will repair the car on the road

देश की सबसे बड़ी कार निर्माता कंपनी मारुति सुजूकी ने आज कार मालिकों को सड़क किनारे त्वरित सेवा मुहैया कराने के लिए क्विक रिस्पांस टीम की शुरूआत की, जो बाइक से पहुंचकर ग्राहकोंं को सेवा प्रदान करेंगे।

नई दिल्लीः देश की सबसे बड़ी कार निर्माता कंपनी मारुति सुजूकी ने आज कार मालिकों को सड़क किनारे त्वरित सेवा मुहैया कराने के लिए क्विक रिस्पांस टीम की शुरूआत की, जो बाइक से पहुंचकर ग्राहकोंं को सेवा प्रदान करेंगे। किसी कार कंपनी की तरफ से यह पहली ऐसी पहल है। कम समय में कार मालिक तक पहुंचने की यह पहल मौजूदा समय में 425 वैन के जरिए सहायता देने की पहल की पूरक होगी। सुजूकी के मालिकाना हक वाली कंपनी ने आज 350 सुजूकी बाइकों के बेड़े को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया, जो 251 शहरों में ग्राहकों को सेवा प्रदान करेंगे। साल 2020 तक ऐसे शहरों की संख्या बढ़ाकर 500 की जाएगी।

मारुति सुजूकी के प्रबंध निदेशक व मुख्य कार्याधिकारी केनिची आयुकावा ने कहा, कई बार शहरों में वाहनों की काफी भीड़भाड़ के चलते वैन समय पर ग्राहकों के पास नहीं पहुंच पाते और इससे बेवजह तनाव पैदा होता है। क्विक रिस्पांस टीम के जरिए प्रतीक्षा अवधि घटाई जा सकती है और इसके जरिए मैकेनिक तेज गति से ग्राहक तक पहुंच पाएंगे। कंपनी ने कहा कि यह सेवा सड़क पर ग्राहकों की 90 फीसदी समस्याओं के समाधान कर पाएगी। ग्राहकों के ऐप के जरिए अनुरोध भेजना होगा और जीपीएस से लैस व्यवस्था नजदीकी मैकेनिक को ग्राहकों से जोड़ देगा। यह जुड़ाव फोन के जरिए भी हो सकता है और ग्राहक उस ऐप पर मैकेनिक के पहुंचने के समय को ट्रैक कर सकेंगे। वारंटी वाली कारों को यह सेवा ऐसे ही मिल जाएगी जबकि वारंटी से बाहर वाले ग्राहकों को 420 रुपए से 575 रुपए का भुगतान करना होगा, जो उनके लोकेशन पर निर्भर करेगा। 

Related Story

India

397/4

50.0

New Zealand

327/10

48.5

India win by 70 runs

RR 7.94
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!