माइक्रोसॉफ्ट को सताने लगी चिंता, डाटा सुरक्षा के लिए ब्लॉकचेन अपनाने को कहा

Edited By Punjab Kesari,Updated: 28 Mar, 2018 05:35 PM

microsoft fears more regulations calls for more blockchain

निजता से जुड़े मामलों में सोशल मीडिया वैबसाइट फेसबुक के फंसने के बाद अब दिग्गज प्रौद्योगिकी कंपनी माइक्रोसॉफ्ट को कड़े नियमन की चिंता सताने लगी है।

मुंबईः निजता से जुड़े मामलों में सोशल मीडिया वैबसाइट फेसबुक के फंसने के बाद अब दिग्गज प्रौद्योगिकी कंपनी माइक्रोसॉफ्ट को कड़े नियमन की चिंता सताने लगी है। माइक्रोसॉफ्ट को डर है कि इस तरह के मामले आने से प्रौद्योगिकी क्षेत्र के लिए नियमों को सख्त बनाया जा सकता है। हालांकि उसका कहना है कि ब्लॉकचेन जैसे उपकरण इस चिंता को दूर करने में मदद कर सकते हैं।

माइक्रोसॉफ्ट की कार्यकारी उपाध्यक्ष (व्यापार विकास) पेग्गी जॉनसन ने साक्षात्कार में कहा, "सभी संकेत इस ओर इशारा करते है कि शायद इस उद्योग में अधिक विनियमन होगा और हमारा काम नियमों का पालन करना है।" जॉनसन ने कहा कि निजता को लेकर कंपनी के 'सिद्धांत' हमेशा से उच्च हैं और डेटा को सुरक्षित रखने में अपनी प्रतिबद्ध की पुष्टि है। 

उन्होंने कहा, "हमारा मानना है कि ग्राहकों का डेटा उनका अपना डेटा है। उसे सुरक्षित रखने में उनकी मदद करना हमारा काम है।" कंपनी की शीर्ष अधिकारी ने कहा कि वर्तमान में उभरने वाली चिंताओं को दूर करने में सिर्फ प्रौद्योगिकी ही मदद कर सकती है, जिसके कथित दुरुपयोग के चलते समस्या खड़ी हुई है। जॉनसन ने कहा, "वर्तमान में सामने आई समस्याओं से निपटने में प्रौद्योगिकी मदद कर सकता है। ब्लॉकचेन जैसी चीजें समाधान का हिस्सा हो सकती हैं, क्योंकि यह पारदर्शी है, यह सुरक्षित है यह वास्तव में नियामकों द्वारा उठाई जा रही चिंताओं के समाधान का एक हिस्सा हो सकता है।" उन्होंने कहा कि उनकी कंपनी अपने क्लाउड मंच अजुरे के माध्यम से इस तरह के समाधान का निर्माण कर रही है। उन्होंने कहा कि कंपनी साइबर सुरक्षा पर काम कर रही है और 125 भारतीय कंपनियों को अपने डेटा को सुरक्षित रखने में मदद की है।                     
 

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!