कालेधन पर मोदी सरकार को मिली बड़ी कामयाबी, स्विस बैंक ने सौंपी खाताधारकों की लिस्ट

Edited By Supreet Kaur,Updated: 07 Oct, 2019 04:00 PM

modi government gets huge success on black money swiss bank handed over list

विदेशी धरती से कालेधन की जानकारी मिलने पर मोदी सरकार को बड़ी कामयाबी मिली है। भारत और स्विट्जरलैंड के बीच कालाधन सूचना के स्‍वत: आदान-प्रदान की नई व्‍यवस्‍था के तहत भारत को अपने.....

नई दिल्लीः विदेशी धरती से कालेधन की जानकारी मिलने पर मोदी सरकार को बड़ी कामयाबी मिली है। भारत और स्विट्जरलैंड के बीच कालाधन सूचना के स्‍वत: आदान-प्रदान की नई व्‍यवस्‍था के तहत भारत को अपने नागरिकों के स्विस बैंक खातों की पहली सूची स्‍विट्जरलैंड सरकार से हासिल हो गई है। भारत कुछ चुनिंदा देशों में से एक है जिसे ये जानकारी मिल रही है।
PunjabKesari
2020 में सौंपी जाएगी अगली जानकारी
स्विट्जरलैंड के टैक्स विभाग के अनुसार, इसके बाद भारत सरकार को अगली जानकारी सितंबर 2020 को सौंपी जाएगी। जानकारी के अनुसार स्विट्जरलैंड में दुनिया के 75 देशों के करीब 31 लाख खाते हैं जो रडार पर हैं इनमें भारत के कई खाते भी शामिल हैं। स्विट्जरलैंड के संघीय कर प्रशासन (एफ.टी.ए.) ने 75 देशों को एईओआई के वैश्विक मानदंडों के तहत वित्तीय खातों के ब्योरे का आदान-प्रदान किया है। भारत भी इनमें शामिल है।
PunjabKesari

होगी कड़ी कार्रवाई
स्विट्जरलैंड की सरकार से जानकारी मिलने पर सरकारी सूत्रों का कहना है कि जो जानकारी मिली है उसमें सभी खाते गैरकानूनी नहीं हैं। सरकारी एजेंसियां अब इस मामले में जांच शुरू करेंगी, जिसमें खाताधारकों के नाम, उनके खाते की जानकारी को बटोरा जाएगा और कानून के हिसाब से एक्शन लिया जाएगा।
PunjabKesari
 

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!