फ्लाइट में ज्‍यादा यात्री नहीं कर पाएंगे सफर, जानें क्‍या है सरकार का फैसला

Edited By jyoti choudhary,Updated: 06 Nov, 2020 05:51 PM

more passengers will not be able to travel in flight

कोरोना वायरस के कारण एविएशन इंडस्‍ट्री पर अभी बंदिशें जारी रहेंगी। इंटरनेशनल फ्लाइट्स वैसे ही बंद चल रही हैं और घरेलू रूट पर भी फ्लाइट की संख्‍या 60 फीसदी तक रखने का आदेश है। इस बीच, एविएशन मिनिस्ट्री ने उड़ान भरने की पाबंदी को 24 फरवरी 2021 तक...

बिजनेस डेस्कः कोरोना वायरस के कारण एविएशन इंडस्‍ट्री पर अभी बंदिशें जारी रहेंगी। इंटरनेशनल फ्लाइट्स वैसे ही बंद चल रही हैं और घरेलू रूट पर भी फ्लाइट की संख्‍या 60 फीसदी तक रखने का आदेश है। इस बीच, एविएशन मिनिस्ट्री ने उड़ान भरने की पाबंदी को 24 फरवरी 2021 तक बढ़ाने का फैसला किया है। पहले 24 नवंबर 2020 तक ऐसा करने को कहा गया था। अब इसे 3 महीने से और बढ़ा दिया गया है।

बता दें कि 22 मार्च से ही ट्रेन, बस और हवाई जहाज बंद कर दिए गए थे। इसके बाद लॉकडाउन लागू हो गया। पूरे देश में 25 मई को एयर सर्विस शुरू हुई। इसके बाद फ्लाइटों की फ्रीक्‍वेंसी बढ़ाई गई। नवंबर में रोजाना करीब 2 लाख लोग हवाई यात्रा कर रहे हैं। बताते चलें कि एविएशन मिनिस्‍ट्री ने अनलॉक 5 में Domestic route पर कई नए रूट शामिल किए हैं। इनमें शुरुआत नेशनल carrier एयर इंडिया से हुई है।

इन रूटों पर बढ़ी फ्रीक्‍वेंसी
दिल्‍ली-रांची
मुंबई-हैदराबाद
हैदराबाद-विशाखापत्‍तनम
दिल्‍ली-कोयम्‍बटूर
मुंबई-भोपाल
मुंबई-कोलकाता
दिल्‍ली-इंदौर
बेंगलुरु-चंडीगढ़
दिल्‍ली-तिरुपति
मुंबई-राजकोट
मुंबई-कोचीन

इसके अलावा एयर एशिया और स्पाइसजेट ने डोमेस्टिक और इंटरनेशनल रूट पर 68 फ्लाइटें शुरू करने का फैसला किया है। इसके तहत स्पाइसजेट ने 62 नई उड़ानें शुरू करने की घोषणा की है, जिसमें दिल्ली और अहमदाबाद से मस्कट के लिए 4 अंतरराष्ट्रीय सेवाएं शामिल हैं। जबकि Air Asia इंडिया ने 6 नए घरेलू हवाई मार्गों पर उड़ानें शुरू की हैं। इनमें चेन्नई से अहमदाबाद और गोवा, मुंबई से विशाखापत्तनम और गोवा और जयपुर से कोलकाता की उड़ानें शामिल हैं।

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!