भारत समेत अधिकतर देशों ने अमेरिका के कृषि उत्पादों के लिए अपने बाजार खोले: ट्रंप

Edited By jyoti choudhary,Updated: 15 Jan, 2019 03:59 PM

most countries including india opened their markets for agricultural

राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने कहा कि उनकी व्यापार और शुल्क नीति ने कई देशों में काम करना शुरू कर दिया है। भारत समेत कई ऐसे देशों ने अमेरिका के कुक्कुट पालन और कृषि उत्पादों के लिए अपने बाजार खोले हैं जो पहले इसकी अनुमति नहीं देते थे।

वाशिंगटनः राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने कहा कि उनकी व्यापार और शुल्क नीति ने कई देशों में काम करना शुरू कर दिया है। भारत समेत कई ऐसे देशों ने अमेरिका के कुक्कुट पालन और कृषि उत्पादों के लिए अपने बाजार खोले हैं जो पहले इसकी अनुमति नहीं देते थे। सोमवार को अमेरिकी कृषि ब्यूरो महासंघ के 100वें वार्षिक सम्मेलन को संबोधित करते हुए ट्रंप ने कहा, ‘‘भारत और मोरक्को ने अपने बाजारों को हमारे कुक्कुट निर्यात के लिए खोला है। हमने उनके लिए बहुत कुछ किया है, यह (बाजार खोलना) अविश्वसनीय है। जापान ने इदाहो से अमेरिकी आलू के निर्यात और टेक्सास से भेड़ मांस के निर्यात के लिए अपना बाजार खोला है।’’

उन्होंने यह भी कहा कि उनकी सरकार के दौरान अब अमेरिका सारे व्यापारिक समझौते अमेरिका के हितों को सामने रखते हुए कर रहा है। अमेरिका अपने किसानों, पशुपालकों और  वास्तव में अमेरिका के हितों को सबसे आगे रखेगा। ट्रंप ने कहा कि पिछले 25 सालों में यह पहली दफा है जब अर्जेंटीना ने अमेरिका से सुअर मांस के निर्यात के लिए अपने बाजार को खोला है।
 

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!