देश की सबसे बड़ी केबल ऑपरेटर हैथवे को खरीद सकते हैं मुकेश अंबानी

Edited By Supreet Kaur,Updated: 03 Oct, 2018 04:08 PM

mukesh ambani can buy hathway the country largest cable operator

मुकेश अंबानी की रिलायंस इंडस्ट्रीज (आरआईएल) ने देश के सबसे बड़े मल्टी-सिस्टम-ऑपरेटर (एमएसओ) हैथवे केबल एंड डेटाकॉम को खरीदने के लिए बातचीत शुरू की है। इस डील से कंपनी को अपनी गीगाफाइबर हाई-स्पीड होम ब्रॉडबैंड सर्विस को जल्द लॉन्च करने में मदद मिलेगी।

नई दिल्लीः मुकेश अंबानी की रिलायंस इंडस्ट्रीज (आरआईएल) ने देश के सबसे बड़े मल्टी-सिस्टम-ऑपरेटर (एमएसओ) हैथवे केबल एंड डेटाकॉम को खरीदने के लिए बातचीत शुरू की है। इस डील से कंपनी को अपनी गीगाफाइबर हाई-स्पीड होम ब्रॉडबैंड सर्विस को जल्द लॉन्च करने में मदद मिलेगी।

PunjabKesari

2500 करोड़ में हो सकती है डील
माना जा रहा है कि इसमें हैथवे की कीमत 2,500 करोड़ रुपए लगाई जा सकती है। केबल टीवी कंपनी को इंडस्ट्री में एसएमओ कहा जाता है। ऐसी कंपनियां ब्रॉडकास्टर्स के साथ कंटेंट और कैरिज डील साइन करती हैं और लोकल केबल ऑपरेटर्स (एलसीओ) को सेवाएं देती हैं। यह कोई पहला मौका नहीं है कि जब आरआईएल की नजर टीवी इंडस्ट्री पर पड़ी हो।

PunjabKesari

हैथवे पर भारी कर्ज
बता दें कि इससे पहले पिछले साल सितंबर में आरआईएल डेन नेटवर्क के अधिग्रहण के लिए समीर मनचंदा से भी बातचीत कर रही थी। हालांकि दोनों के बीच बात नहीं बनी और रिलायंस के मैनेजमेंट ने अपने दम पर गीगाफाइबर सर्विस लाने की कोशिश तेज कर दी। हैथवे पर 31 मार्च 2018 तक 1,617 करोड़ रुपए का कर्ज था और वह मार्च 2020 तक 500 करोड़ रुपए का कर्ज कम करना चाहती है। इंडस्ट्री विशेषज्ञों का कहना है कि हैथवे को खरीदने से जियो ब्रॉडबैंड की रफ्तार तेज होगी। हैथवे के पास 1.1 करोड़ केबल टीवी सब्सक्राइबर्स और 8 लाख ब्रॉडबैंड यूजर्स हैं। इनमें से 90 फीसदी यूजर्स ने हाई स्पीड प्लान ले रखे हैं। हैथवे का ब्रॉडबैंड बिजनेस से एवरेज रेवेन्यू पर यूजर 710 रुपए मंथली है। 

PunjabKesari

Related Story

India

397/4

50.0

New Zealand

327/10

48.5

India win by 70 runs

RR 7.94
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!