मुकेश अंबानी ने असम बाढ़ पीड़ितों के लिए दान किए 25 करोड़, मुख्यमंत्री सरमा ने जताया आभार

Edited By jyoti choudhary,Updated: 25 Jun, 2022 12:28 PM

mukesh ambani donated 25 crores for assam flood victims

रिलायंस इंडस्ट्रीज के चेयरमैन मुकेश अंबानी और उनके बेटे अनंत अंबानी ने असम के बाढ़ पीड़ितों के लिए मदद का हाथ बढ़ाया है। रिलायंस फाउंडेशन ने असम मुख्यमंत्री राहत कोष में 25 करोड़ रुपए का योगदान दिया है। असम के मुख्यमंत्री डॉ हिमंत बिस्वा सरमा

नई दिल्लीः रिलायंस इंडस्ट्रीज के चेयरमैन मुकेश अंबानी और उनके बेटे अनंत अंबानी ने असम के बाढ़ पीड़ितों के लिए मदद का हाथ बढ़ाया है। रिलायंस फाउंडेशन ने असम मुख्यमंत्री राहत कोष में 25 करोड़ रुपए का योगदान दिया है। असम के मुख्यमंत्री डॉ हिमंत बिस्वा सरमा ने सोशल मीडिया पर अपना आभार व्यक्त करते हुए कहा, "इस महत्वपूर्ण मोड़ पर असम के लोगों के साथ खड़े होने के लिए मुकेश अंबानी और अनंत अंबानी का हार्दिक आभार। यह हमारे बाढ़ राहत उपायों के लिए काफी मददगार साबित होगा।"

PunjabKesari

बाढ़ की मार झेल रहे असम में रिलायंस फाउंडेशन पिछले एक माह से बाढ़ पीड़ितों की मदद में जुटा है। इसके लिए रिलायंस फाउंडेशन की टीमें असम राज्य आपदा प्रबंधन प्राधिकरण, स्वास्थ्य और परिवार कल्याण विभाग और राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन, पशुपालन और पशु चिकित्सा विभाग, जिला प्रशासन तथा अन्य नागरिक समाजिक संगठनों के साथ मिल कर काम कर रही है।

PunjabKesari

वर्षा और बाढ़ से सबसे अधिक प्रभावित कछार और नागांव जिलों में कई स्थानों पर चिकित्सा शिविर आयोजित किए जा रहे हैं और आपातकालीन राहत किट वितरित किए जा रहे हैं। पशुधन शिविर आयोजित किए जा रहे हैं। 1 जून को शिविरों की शुरुआत की गई थी तब से 1,900 से अधिक लोगों की स्वास्थय जांच और इलाज किया गया। पशुधन शिविरों में 10,400 से अधिक बेजुबान जानवरों का इलाज किया गया है।

PunjabKesari

चिकित्सा शिविरों के साथ, रिलायंस फाउंडेशन तत्काल राहत प्रदान करने के लिए सूखा राशन और स्वास्थय जरूरतों के लिए किट वितरित कर रहा है। अब तक 5,000 से अधिक परिवारों को किट दी गई हैं। कछार जिले के सिलचर, कलैन, बोरखोला और कटिगोर्ह ब्लॉक में रिलायंस फाउंडेशन पीड़ितों को मदद पहुंचा रहा है। वहीं नागांव जिले के काठियाटोली, राहा, नगांव सदर और कामपुर ब्लॉक में भी राहत कार्य जारी हैं।

Related Story

Trending Topics

West Indies

137/10

26.0

India

225/3

36.0

India win by 119 runs (DLS Method)

RR 5.27
img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!