अमीरों की लिस्ट में तीसरे नंबर पर फिसले मस्क, जानिए कौन है पहले No.1 पर

Edited By jyoti choudhary,Updated: 18 May, 2021 11:55 AM

musk slipped to third in the list of the rich

दुनिया के सबसे अमीर शख्स टेस्ला और स्पेसएक्स के सीईओ एलन मस्क अमीरों की लिस्ट से फिसल गए हैं। Bloomberg Billionaires Index के मुताबिक मस्क पहले स्थान से खिसक कर अब तीसरे नंबर पर पहुंच गए हैं। फ्रांसीसी बिजनसमैन

बिजनेस डेस्कः दुनिया के सबसे अमीर शख्स टेस्ला और स्पेसएक्स के सीईओ एलन मस्क अमीरों की लिस्ट से फिसल गए हैं। Bloomberg Billionaires Index के मुताबिक मस्क पहले स्थान से खिसक कर अब तीसरे नंबर पर पहुंच गए हैं। फ्रांसीसी बिजनसमैन और दुनिया की सबसे बड़ी लग्जरी गुड्स कंपनी LVMH Moët Hennessy के सीईओ बर्नार्ड आरनॉल्ट उन्हें पछाड़कर दूसरे नंबर पर आ गए हैं। बता दें दुनिया के टॉप 10 अमीरों में से अमेरिका के 9 लोग शामिल हैं। आइए आपको बताते हैं कि दुनिया के धनकुबेरों की लिस्ट में पहले नंबर पर कौन है।

PunjabKesari

टेस्ला के शेयरों में गिरावट
टेस्ला के शेयरों में सोमवार को 2.19 फीसदी गिरावट आई। इससे मस्क की नेटवर्थ में एक दिन में 3.16 अरब डॉलर की गिरावट आई। इस साल उनकी नेटवर्थ में 9.09 अरब डॉलर की गिरावट आई है। वह 161 अरब डॉलर की नेटवर्थ के साथ अमीरों की सूची में तीसरे नंबर पर खिसक गए। दूसरी ओर बर्नार्ड आरनॉल्ट की नेटवर्थ इस साल 46.8 अरब डॉलर बढ़ी है। वह 161 अरब डॉलर की नेटवर्थ के साथ दूसरे नंबर पर आ गए हैं।

PunjabKesari

आरनॉल्ट का कारोबार
आरनॉल्ट और उनके परिवार की LVMH में 47.5 फीसदी हिस्सेदारी है। पहली तिमाही में कंपनी के शानदार प्रदर्शन से उनकी नेटवर्थ में उछाल आई है। इस लक्जरी हाउस के पास 70 से अधिक ब्रांड हैं जिनमें Louis Vuitton, Christian Dior, Fendi, Moët & Chandon, Hennessy, and Veuve Clicquot शामिल हैं। पहली तिमाही में कंपनी का रेवेन्यू 16.9 अरब डॉलर रहा जो पिछले साल की समान तिमाही के मुकाबले 32 फीसदी ज्यादा है।

PunjabKesari

बेजोस टॉप पर
Bloomberg Billionaires Index के मुताबिक अमेजॉन के जेफ बेजोस दुनिया के सबसे बड़े रईस बने हुए हैं। उनकी नेटवर्थ 190 अरब डॉलर है। माइक्रोसॉफ्ट के को-फाउंडर बिल गेट्स इस सूची में 144 अरब डॉलर तीसरे नंबर पर हैं। अमेरिकन मीडिया के दिग्गज और फेसबुक (Facebook) के सीईओ मार्क जकरबर्ग (Mark Zuckerberg) 118 अरब डॉलर की वेल्थ के साथ पांचवें स्थान पर हैं। जाने माने निवेशक वारेन बफे (Warren Buffett) 109 अरब डॉलर की नेटवर्थ से साथ छठे नंबर पर हैं।

अमेरिका का दबदबा
अमेरिकी कम्प्यूटर साइंटिस्ट और इंटरनेट उद्यमी लैरी पेज (Larry Page) 105 अरब डॉलर के साथ सातवें, गूगल के को-फाउंडर सर्गेई ब्रिन (Sergey Brin) 101 अरब डॉलर के साथ आठवें, लैरी एलिसन 91.1 अरब डॉलर नेटवर्थ के साथ नौवें और अमेरिकी बिजनसमैन और निवेशक स्टीव बाल्मर (Steve Ballmer) 88.7 अरब डॉलर की नेटवर्थ के साथ दसवें स्थान पर हैं। दुनिया के टॉप 10 अमीरों में से 9 अमेरिका के हैं।
 

Related Story

India

397/4

50.0

New Zealand

327/10

48.5

India win by 70 runs

RR 7.94
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!