कपास की पैदावार बढ़ाने के लिए उन्नत तकनीक की जरूरत: गोयल

Edited By jyoti choudhary,Updated: 16 Jul, 2022 10:29 AM

need for advanced technology to increase cotton yield goyal

केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल ने कपास की पैदावार बढ़ाने के लिए उन्नत प्रौद्योगिकी के साथ फसल और मृदा क्षेत्र में नवोन्मेष को अपनाने की जरूरत पर जोर दिया है। केंद्रीय कपड़ा मंत्री ने कपड़ा सलाहकार समूह के साथ बृहस्पतिवार को मुंबई में एक बैठक के दौरान कहा

नई दिल्लीः केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल ने कपास की पैदावार बढ़ाने के लिए उन्नत प्रौद्योगिकी के साथ फसल और मृदा क्षेत्र में नवोन्मेष को अपनाने की जरूरत पर जोर दिया है। केंद्रीय कपड़ा मंत्री ने कपड़ा सलाहकार समूह के साथ बृहस्पतिवार को मुंबई में एक बैठक के दौरान कहा कि कपास की उत्पादकता में सुधार के लिए अच्छी गुणवत्ता वाले बीजों की आपूर्ति जरूरी है। उन्होंने सरकार, अनुसंधान संस्थानों और उद्योग सहित सभी संबंधित पक्षों से कपास की उत्पादकता बढ़ाने के तरीकों पर ध्यान देने का भी आह्वान किया। 

मंत्री ने जिंस बाजार एमसीएक्स पर डिलिवरी आधारित अनुबंध और ‘ओपेन पोजिशन' सीमा के लिए अपने मंत्रालय, कपड़ा आयुक्त, सीसीआई और टीएजी को एमसीएक्स और सेबी के साथ विमर्श करने और अनुबंध के मोर्चे पर संरचनात्मक समाधान खोजने का निर्देश भी दिया। उद्योग के सुझावों पर गोयल ने कपड़ा आयुक्त को निर्देश दिया कि मूल्य श्रृंखला में आंकड़ों की सटीकता सुनिश्चित करने के लिए सांख्यिकी संग्रह अधिनियम की संबंधित धाराओं के तहत दंडात्मक प्रावधानों को लागू किया जाए। 

Related Story

Trending Topics

West Indies

137/10

26.0

India

225/3

36.0

India win by 119 runs (DLS Method)

RR 5.27
img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!