Ril में 15 अरब डॉलर निवेश डील रद्द होने की अटकलों पर अरामको के CEO ने लगाया विराम, कहा- बातचीत जारी

Edited By jyoti choudhary,Updated: 10 Aug, 2020 02:58 PM

negotiations on 15 billion investment in reliance industries continue aramco

सऊदी अरामको ने रिलायंस इंडस्ट्रीज में निवेश रद्द होने की सभी अटकलों पर विराम लगाते हुए कहा कि अंतरराष्ट्रीय बाजारों में तेल की कीमतों में आई कमी के बावजूद रिलायंस इंडस्ट्रीज के परिशोधन और पेट्रोकेमिकल्स कारोबार में

सऊदी अरबः सऊदी अरामको ने रिलायंस इंडस्ट्रीज में निवेश रद्द होने की सभी अटकलों पर विराम लगाते हुए कहा कि अंतरराष्ट्रीय बाजारों में तेल की कीमतों में आई कमी के बावजूद रिलायंस इंडस्ट्रीज के परिशोधन और पेट्रोकेमिकल्स कारोबार में 15 अरब डॉलर निवेश के सौदे पर बातचीत जारी है। 

PunjabKesari

रिलायंस के साथ बातचीत जारी
अरामको के मुख्य कार्यकारी अधिकारी (सीईओ) अमीन नासर ने रविवार को कंपनी के तिमाही नतीजों पर बातचीत में कहा, ‘‘रिलायंस के साथ हमारी बातचीत अभी भी जारी है, हम रिलायंस सौदै के बारे में अपने शेयरधारकों को उचित समय पर नवीनतम जानकारी देंगे।'' रिलायंस इंडस्ट्रीज की इस वर्ष 15 जुलाई को हुई 43वीं सालाना आम बैठक (एजीएम) में चेयरमैन मुकेश अंबानी ने कहा था कि कोविड-19 महामारी के चलते बनी अभूतपूर्व परिस्थितियों की वजह से सऊदी अरामको के साथ प्रस्तावित सौदा समय से पूरा नहीं हो पाया है लेकिन हम सऊदी अरामको के साथ अपने दो दशक से ज्यादा के कारोबारी संबंधों का सम्मान करते हैं और उसके साथ लम्बी अवधि की भागीदारी के लिए प्रतिबद्ध हैं। 

PunjabKesari

डील रद्द होने की आशंकाओं पर लगाया विराम
आरआईएल ने अपनी वार्षिक रिपोर्ट में भी कहा है कि सऊदी अरामको के साथ डील पर बातचीत चल रही है। डील होने के बाद सऊदी अरामको की उन्नत टेक्नोलॉजी का लाभ आरआईएल को मिलेगा। डील में देरी की वजह से इसके रद्द होने की आशंका जताई जा रही थी,अब अरामको के सीईओ ने डील रद्द होने की सभी आशंकाओं पर विराम लगा दिया है।

PunjabKesari

अरामको दुनिया का सबसे बड़ा कच्चे तेल का निर्यातक 
दुनिया के चौथे सबसे अमीर मुकेश अंबानी ने पिछले साल अरामको की डील के बारे में जानकारी दी थी। उन्होंने बताया था कि रिलायंस के रिफाइनिंग और पेट्रोकेमिकल्स कारोबार में अरामको 20 प्रतिशत हिस्सेदारी खरीदेगा। रिलायंस के साथ यह डील सऊदी अरामको के लिए भी महत्वपूर्ण है। अरामको दुनिया का सबसे बड़ा कच्चे तेल का निर्यातक है। 

रिलायंस के साथ सौदा कर वह रिफाइनिंग और पेट्रोकेमिकल्स के क्षेत्र में अपनी स्थिती मजबूत करना चाहता है। सऊदी अरामको ने रविवार को बताया कि तिमाही की शुद्ध आय एक साल पहले की तुलना में लगभग 75 प्रतिशत कम रही। कच्चे तेल की कीमतों में लगभग 33 प्रतिशत की गिरावट इसकी मुख्य वजह रही। कोरोना वायरस महामारी का व्यापार और आवागमन उद्योग को लगभग शिथिल कर दिया है जिससे ईंधन की मांग में बड़ी कमी आई है। 

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!