Airtel पेमेंट्स बैंक ग्राहकों के लिए नई सुविधा, पैसा निकालने के लिए नहीं पड़ेगी कार्ड की जरूरत

Edited By jyoti choudhary,Updated: 07 Sep, 2018 02:27 PM

new feature for airtel payments bank customers

एयरटेल पेमेंट्स बैंक ने अपने ग्राहकों के लिए नई सुविधा शुरू की है। एयरटेल पेमेंट्स बैंक के ग्राहको देश में कुछ चुनिंदा ATM मशीनों से बिना कार्ड के नकदी निकाल सकते हैं। इंस्टेंट मनी ट्रांसफर प्रौद्योगिकी (IMT) का उपयोग करके यह भुगतान किया जाएगा।

नई दिल्लीः एयरटेल पेमेंट्स बैंक ने अपने ग्राहकों के लिए नई सुविधा शुरू की है। एयरटेल पेमेंट्स बैंक के ग्राहको देश में कुछ चुनिंदा ATM मशीनों से बिना कार्ड के नकदी निकाल सकते हैं। इंस्टेंट मनी ट्रांसफर प्रौद्योगिकी (IMT) का उपयोग करके यह भुगतान किया जाएगा। IMT दुनिया का सबसे बड़ा कार्ड रहित नकदी ATM नेटवर्क है और इसका निर्माण एमपे पेमेंट सिस्टम्स इंडिया प्राइवेट लिमिटेड द्वारा किया गया है।

1 लाख ATM पर मिलेगी सुविधा
एयरटेल ने बयान में कहा कि शुरूआत में यह सुविधा सिर्फ 20,000 एटीएम पर मिलेगी। बाद में यह बढ़कर 1 लाख एटीएम पर मिलने लगेगी। 

PunjabKesariदो ट्रांजैक्शन पर मिलेगी छूट
शुरुआती ऑफर के तहत पहले दो ट्रांजैक्शन पर लगने वाली फीस (25 रुपए) पर छूट मिलेगी। एयरटेल पेमेंट बैंक के अकाउंट होल्डर को IMT आसानी से उपलब्ध होगा। कस्टमर USSD (*400#) और मायएयरटेल ऐप की मदद से इस सर्विस का फायदा उठा सकते हैं। 

PunjabKesariऐसे निकाल सकते हैं बिना ATM कार्ड के कैश
सबसे पहले आपको इंस्टेंट मनी ट्रांसफर (Instant Money Transfer) वाले एटीएम पर जाना होगा। फिर अपने रजिस्टर्ड मोबाइल से *400*2# डायल करें। उसके बाद कार्ड-लेस कैश विड्रॉल को सेलेक्ट करें। फिर ATM सेल्फ-विड्रॉल को सेलेक्ट करें। IMT अमाउंट लिखें। mPIN डालें, एटीएम से पैसा निकल जाएगा।

PunjabKesari

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!