बजट पूर्व परामर्श के लिए उद्योग मंडलों के साथ 11 जून को बैठक करेंगी निर्मला सीतारमण

Edited By jyoti choudhary,Updated: 08 Jun, 2019 10:41 AM

nirmala to meet on june 11 with industry boards for budget consultation

वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने विभिन्न मुद्दों पर विचार लेने के लिए 11 जून को प्रमुख उद्योग मंडलों की बैठक बुलाई है। इनमें प्रत्यक्ष विदेशी निवेश (एफडीआई) और औद्योगिक उत्पादन बढ़ाना शामिल है। यह आगामी बजट से पहले परामर्श प्रक्रिया का हिस्सा है।...

नई दिल्लीः वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने विभिन्न मुद्दों पर विचार लेने के लिए 11 जून को प्रमुख उद्योग मंडलों की बैठक बुलाई है। इनमें प्रत्यक्ष विदेशी निवेश (एफडीआई) और औद्योगिक उत्पादन बढ़ाना शामिल है। यह आगामी बजट से पहले परामर्श प्रक्रिया का हिस्सा है। सूत्रों ने यह जानकारी दी। 

देश की पहली पूर्णाकालिक महिला वित्त मंत्री सीतारमण की यह पहली संयुक्त वार्ता होगी। वह पांच जुलाई को 2019-20 का बजट पेश करेंगी। सीआईआई, फिक्की, एसोचैम जैसे उद्योग निकायों के प्रतिनिधियों समेत अन्य लोगों के बैठक में शामिल होने की उम्मीद है। अधिकांश उद्योग निकाय पहले ही अपने मांगें वित्त मंत्रालय को विचार करने के लिए सौंप चुके हैं। 

सूत्रों ने कहा कि बैठक में जिन मुद्दों पर चर्चा होने की संभावना है उनमें देश में विदेश निवेश बढ़ाने के लिए एफडीआई दिशानिर्देश में बदलाव शामिल है। वित्त मंत्री उत्पादकता बढ़ाने के लिए विलय के मुद्दे पर विचार, घरेलू मांग को पूरा करने के लिए सेवा श्रेणी का विस्तार और घरेलू उत्पादन एवं निर्यात को बढ़ाने के लिए शुल्क ढांचे में बदलाव पर विचार मांग सकती हैं। 

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!