पैसों के लिए ATM जाने की जरूरत नहीं, अब घर पर होगी कैश की डिलीवरी

Edited By jyoti choudhary,Updated: 16 May, 2020 02:21 PM

no need to go to atm for money now cash will be delivered at home

लॉकडाउन के बीच कैश की समस्या का समाधान करने के लिए पेटीएम पेमेंट्स बैंक ने सीनियर सिटीजन और दिव्यांगों के लिए घर पर कैश देने की सुविधा शुरू की है। जिससे उन्हें घर से बाहर न जाना पड़े।

नई दिल्लीः लॉकडाउन के बीच कैश की समस्या का समाधान करने के लिए पेटीएम पेमेंट्स बैंक ने सीनियर सिटीजन और दिव्यांगों के लिए घर पर कैश देने की सुविधा शुरू की है। जिससे उन्हें घर से बाहर न जाना पड़े। इस नई सेवा की मदद से वे अपने पेटीएम पेमेंट्स बैंक पर विद्ड्रॉल के लिए रिक्वेस्ट भेज सकते हैं और उसके मुताबिक राशि को उनके घर पर डिलीवर कर दिया जाएगा।

यह भी पढ़ें-  हवाई यात्रा के लिए जरूरी होगा ‘आरोग्य सेतु एप’, AAI ने जारी किए निर्देश

जानें क्या है पूरा प्रोसेस
कोई भी सीनियर सिटीजन, जिसका बैंक के साथ सेविंग्स अकाउंट है, वो ऐप में जाकर रिक्वेस्ट टैब पर अपनी राशि डाल सकते हैं और फिर उसे सबमिट करना होगा।
बैंक का कार्यकारी आपकी राशि को आपके रजिस्टर्ड घर के पते पर दो दिन के भीतर डिलीवर कर देगा। आप न्यूनतम 1000 रुपए और अधिकतम 5000 रुपए की राशि की डिलीवरी ले सकते हैं। बैंक के मुताबिक इस कैश ऐट होम की सुविधा का मकसद ग्राहकों के बैंकिंग अनुभव को ज्यादा सुविधाजनक और आसान बनाना है।
बैंक के मुातबिक उसे उम्मीद है कि इस सुविधा से ग्राहकों की बैंक या एटीएम जाने की परेशानी दूर होगी और इल लॉकडाउन की अवधि में घर रहने में मदद मिलेगी।

यह भी पढ़ें-  लॉकडाउन के दौरान EPFO की कंपनियों को राहत, PF भुगतान में देरी के लिए नहीं लिया जाएगा जुर्माना

बैंक ने शुरु की थी DBT सुविधा 
बैंक ने हाल में डायरेक्ट बेनेफिट्स ट्रांसफर (DBT) सुविधा को शुरू किया था जिससे ग्राहक 400 से ज्यादा सरकारी सब्सिडी का फायदा सीधे अपने PPBL सेविंग्स अकाउंट में ट्रांसफर कर सकते हैं।

यह भी पढ़ें-  चीन से भारत आने वाली कंपनियों को ट्रंप की चेतावनी

Related Story

India

397/4

50.0

New Zealand

327/10

48.5

India win by 70 runs

RR 7.94
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!