आम्रपाली के बाद सुपरटेक पर नोएडा अथॉरिटी ने कसा शिकंजा, जानिए क्या है पूरा मामला

Edited By Supreet Kaur,Updated: 23 Oct, 2019 12:24 PM

noida authority tightens supertech

आम्रपाली और यूनिटेक के बाद अब देश के बड़े रियल एस्टेट कंपनी सुपरटेक ग्रुप पर भी शिकंजा कसना शुरू हो गया है। नोएडा अथॉरिटी ने सुपरटेक के नोएडा सेक्टर-74 स्थित ग्रुप हाउसिंग लैंड संख्या-01 पर बन रहे केपटाउन प्रोजेक्ट को लेकर 293 करोड़ रुपए का रिकवरी...

नई दिल्लीः आम्रपाली और यूनिटेक के बाद अब देश के बड़े रियल एस्टेट कंपनी सुपरटेक ग्रुप पर भी शिकंजा कसना शुरू हो गया है। नोएडा अथॉरिटी ने सुपरटेक के नोएडा सेक्टर-74 स्थित ग्रुप हाउसिंग लैंड संख्या-01 पर बन रहे केपटाउन प्रोजेक्ट को लेकर 293 करोड़ रुपए का रिकवरी सर्टिफिकेट (आरसी) जारी किया है।
PunjabKesari
40 हजार लोग होंगे प्रभावित
खबरों के मुताबिक, इस प्रोजेक्ट पर 80 फीसदी कंस्ट्रक्शन का काम पूरा हो चुका है। इस फैसले से 40,000 लोगों का इससे प्रभावित होना तय माना जा रहा है। बता दें कि आर्थिक संकट से जूझ रही नोएडा अथॉरिटी अब अपनी आर्थिक स्थिति को मजबूत करने के लिए लगातार बड़े-बड़े बकायेदारों के खिलाफ कार्रवाई कर रही है।
PunjabKesari
हाउसिंग परियोजना में मिलेंगी कई सुविधाएं
नोएडा प्राधिकरण ने सेक्टर-74 में सुपरटेक को जीएच-01 के रूप में 177960.50 वर्ग मीटर जमीन का आवंटन किया है। इस पर एनसीआर की सबसे बड़ी हाउसिंग परियोजना का निर्माण चल रहा है, जिसके अंदर आवासीय-वाणिज्यिक प्रतिष्ठान शामिल हैं। इस ग्रुप हाउसिंग भूखंड पर 22 से 24 मंजिला 40 टावर कैपटाउन सोसायटी के लिए तैयार किए जा रहे हैं। इसमें से 35 टावर का निर्माण पूरा कर 4000 लोगों को पजेशन दिया जा चुका है। बाकी पांच टावरों में फिनिशिंग का काम पूरा किया जा रहा है, जिसमें अगले तीन माह में पजेशन देने का काम निवेशकों को शुरू कर दिया जाएगा। इसमें 2500 फ्लैट एलीट क्लास के लिए दो, तीन, चार बीएचके के साथ-साथ स्टूडियो अपार्टमेंट भी तैयार किए जा रहे है। इसके अलावा परियोजना में सोसायटी के अंदर नर्सिंग होम, स्कूल के साथ-साथ बड़े-बड़े वाणिज्यक प्रतिष्ठान का निर्माण शामिल है।
PunjabKesari
जानिए क्या है मामला
नोएडा अथॉरिटी ने बयान में कहा है कि सुपरटेक बिल्डर को बकाए के लिए कई बार नोटिस भेजा गया, लेकिन बिल्डर ने कोई जवाब नहीं दिया। इसीलिए अथॉरिटी ने सख्त कदम उठाते हुए 293 करोड़ रुपए की बकाया रकम वसूलने के लिए मंगलवार को सुपरटेक के सेक्टर-74 स्थित ग्रुप हाउसिंग भूखंड संख्या-01 पर आरसी जारी कर दिया है।

 

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!