दिसंबर तिमाही में Nykaa के IPO ने निवेशकों को किया मालामाल, अब मुनाफे में बड़ी गिरावट

Edited By jyoti choudhary, Updated: 10 Feb, 2022 01:15 PM

nykaa s ipo made investors rich in december quarter now there

बीते साल नवंबर महीने में ऑनलाइन फैशन और ब्यूटी रिटेलर कंपनी नायका लिमिटेड का आईपीओ लॉन्च हुआ था। इसके बाद नायका की शेयर बाजार में लिस्टिंग हुई थी। जिन निवेशकों को आईपीओ अलॉट हुआ, उन्हें तो खूब कमाई हुई लेकिन कंपनी के मुनाफे में गिरावट आ गई है।

बिजनेस डेस्कः बीते साल नवंबर महीने में ऑनलाइन फैशन और ब्यूटी रिटेलर कंपनी नायका लिमिटेड का आईपीओ लॉन्च हुआ था। इसके बाद नायका की शेयर बाजार में लिस्टिंग हुई थी। जिन निवेशकों को आईपीओ अलॉट हुआ, उन्हें तो खूब कमाई हुई लेकिन कंपनी के मुनाफे में गिरावट आ गई है। 

मुनाफे में आई गिरावट
दरअसल, नायका लिमिटेड ने दिसंबर तिमाही के नतीजे जारी किए हैं। इस तिमाही में नायका का मुनाफा 28 करोड़ रुपए था। इसी अवधि में एक साल पहले मुनाफा 69 करोड़ रुपए था। इस लिहाज से 59 फीसदी की गिरावट है। ऑपरेशंस से कंपनी का रेवेन्यू 36 फीसदी बढ़ गया है। दिसंबर तिमाही में रेवेन्यू बढ़कर 1,098 करोड़ रुपए पहुंच गया, जो एक साल पहले की इसी अवधि में 808 करोड़ रुपए था।

इस बीच, नायका के सीईओ और एमडी फाल्गुनी नायर ने कहा, "हमारी पिछली तिमाही काफी सफल रही। इस तिमाही में आईपीओ लॉन्च हुआ और स्टॉक एक्सचेंजों पर कंपनी की लिस्टिंग हुई।"

दिसंबर तिमाही में आया था आईपीओ
आपको बता दें कि दिसंबर तिमाही में नायका का इनीशियल पब्लिक ऑफरिंग यानी आईपीओ आया था। आईपीओ के लिए कीमत दायरा 1,085-1,125 रुपए प्रति शेयर रखा गया था। जिन निवेशकों को आईपीओ अलॉट हुआ था, लिस्टिंग के दिन ही उन्हें लगभग डबल मुनाफा हुआ। 

26 नवंबर को कंपनी का शेयर भाव 2,574 रुपए के ऑल टाइम हाई पर पहुंच गया। हालांकि, इसके बाद लगातार शेयर में गिरावट देखने को मिल रही है। पिछले एक महीने में इसका शेयर करीब 8 फीसदी गिरा है। बुधवार को नायका का शेयर भाव 0.70 फीसदी गिरकर 1,848.90 रुपए था। आज यानि 10 फरवरी के कारोबार में नायका के शेयरों में इंट्राडे में 4 फीसदी तक की गिरावट देखने को मिली। 
 

Related Story

Test Innings
England

India

134/5

India are 134 for 5

RR 3.72
img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!