छोटे खुदरा विक्रेताओं को आधुनिक तरीकों से ग्राहकों की सेवा करने में मदद करेगा ओएनडीसी: गोयल

Edited By jyoti choudhary,Updated: 19 Mar, 2022 02:38 PM

ondc to help small retailers serve customers in modern ways goyal

केंद्रीय वाणिज्य एवं उद्योग मंत्री पीयूष गोयल ने शनिवार को कहा कि डिजिटल व्यापार के लिए खुला नेटवर्क (ओएनडीसी) छोटे खुदरा विक्रेताओं को आधुनिक तरीकों से ग्राहकों की सेवा करने में मदद करेगा। उन्होंने कहा यह सुविधा छोटे खुदरा विक्रेताओं को बड़ी...

नई दिल्लीः केंद्रीय वाणिज्य एवं उद्योग मंत्री पीयूष गोयल ने शनिवार को कहा कि डिजिटल व्यापार के लिए खुला नेटवर्क (ओएनडीसी) छोटे खुदरा विक्रेताओं को आधुनिक तरीकों से ग्राहकों की सेवा करने में मदद करेगा। उन्होंने कहा यह सुविधा छोटे खुदरा विक्रेताओं को बड़ी कंपनियों के साथ काम करने का समान अवसर भी प्रदान करेगा। 

गोयल ने एक उद्यमिता शिखर सम्मेलन में कहा कि भारत डिजिटल सार्वजनिक बुनियादी ढांचे के निर्माण में दुनिया का नेतृत्व कर रहा है। ओएनडीसी दरअसल यूपीआई भुगतान सुविधा की तरह ई-कॉमर्स क्षेत्र के लिए एक सुविधा है। यह खरीदारों और विक्रेताओं को एक खुले नेटवर्क के जरिए डिजिटल रूप से किसी भी ऐप या मंच पर लेनदेन करने में सक्षम बनाएगा। 

केंद्रीय मंत्री ने कहा, "ओएनडीसी की टीम ई-कॉमर्स को लोकतांत्रिक बनाने के लिए काम कर रही है ताकि पूरे देश में लाखों छोटे-छोटे स्टोर और छोटे खुदरा विक्रेता बंद न हो जाएं, जैसा हमने पश्चिमी देशों में देखा है।" 

Related Story

Trending Topics

West Indies

137/10

26.0

India

225/3

36.0

India win by 119 runs (DLS Method)

RR 5.27
img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!