ONGC विदेश लिमिटेड को कोलंबिया की परियोजना में मिला बड़ा तेल-स्रोत

Edited By jyoti choudhary,Updated: 05 Dec, 2020 04:33 PM

ongc videsh limited gets big oil source in columbia project

भारतीय कंपनी ओएनजीसी विदेश लिमिटेड को मध्य अमेरिकी देश कोलंबिया की लानोस बेसिन परियोजना मे खनिज तेल का एक बड़ा भंडार मिला है। कंपनी ने एक बयान में कहा कि उसने लानोस बेसिन के ब्लॉक सीपीओ-5 के एक कूएं इंडिको-2 की खुदाई में तेल का भंडार पाया है।

नई दिल्लीः भारतीय कंपनी ओएनजीसी विदेश लिमिटेड को मध्य अमेरिकी देश कोलंबिया की लानोस बेसिन परियोजना मे खनिज तेल का एक बड़ा भंडार मिला है। कंपनी ने एक बयान में कहा कि उसने लानोस बेसिन के ब्लॉक सीपीओ-5 के एक कूएं इंडिको-2 की खुदाई में तेल का भंडार पाया है। 

परियोजना में कंपनी की 70 फीसदी हिस्सेदार 
ओएनजीसी विदेश सरकारी क्षेत्र की तेल उत्खनन कंपनी ओएनजीसी की अनुषंगी है और विदेश में तेल खोज व उत्खनन के ठेके लेती है। कोलंबिया की इस परियोजना में ओएनजीसी विदेश 70 फीसदी की हिस्सेदार है। इसमें बाकी हिस्सेदारी जीयोपार्क लिमिटेड के पास है जो लातीनी अमेरिकी क्षेत्र में तेल/गैस का कारोबार करती है। 

चौथी जगह खोजा तेल स्रोत
इंडिको-2 में परीक्षण के दौरान प्रति दिन 6,300 बैरल की दर से तेल की प्राप्ति की गई। इस कूएं का अभी और मूल्यांकन किया जा रहा है। ओवीएल ने इस ब्लॉक में चौथी जगह तेल स्रोत की खोज की है, जिसका वाणिज्यिक दोहन किया जा सकता है। ओएनजीसी विदेश की कोलंबिया में खोज कार्य के लिए सात तेल/गैस प्रखंडों में हिस्सेदारी है। इनके अलवा यह साझा कंपनी मानसरोवर एनर्जी कोलंबिया लिमिटेड में बराबर की हिस्सेदारी के साथ दो ऐसे ब्लॉक में भी हिस्सेदार है, जहां से तेल/गैस निकासी हो रही है।

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!