अगले हफ्ते से सस्ता हो सकता है प्याज! इस वजह से आएगी कीमतों में बड़ी गिरावट

Edited By Pardeep,Updated: 19 Dec, 2019 01:16 AM

onion can be cheaper from next week

अगले हफ्ते प्याज की कीमतें कम होने की आशा है। सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार दूसरे देशों से खरीदी गई प्याज की पहली खेप 1,000 टन प्याज मुंबई पोर्ट पर पहुंच गई है और अगले हफ्ते तक देश के बाजारों में इसकी सप्लाई शुरू हो जाएगी। दिल्ली सहित एनसीआर में...

नई दिल्लीः अगले हफ्ते प्याज की कीमतें कम होने की आशा है। सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार दूसरे देशों से खरीदी गई प्याज की पहली खेप 1,000 टन प्याज मुंबई पोर्ट पर पहुंच गई है और अगले हफ्ते तक देश के बाजारों में इसकी सप्लाई शुरू हो जाएगी। दिल्ली सहित एनसीआर में प्याज की कीमत 150 रुपए प्रति किलोग्राम तक पहुंच गई है। उल्लेखनीय है कि इस मॉनसून में पहले से काफी ज्यादा बारिश होने के कारण जमीन में नमी की मात्रा बढ़ जाने के कारण प्याज की फसल खराब हो गई, जिस कारण 10 रुपए किलोग्राम तक बिकने वाला प्याज आज 150 रुपए किलोग्राम बिक रहा है।
PunjabKesari
महीनों से भारतीय रसोई में विदेशी प्याज का तड़का
अमूमन मॉनसून निकल जाने के बाद सितम्बर/अक्टूबर में मंडियों में नए प्याज की आवक शुरू हो जाती है और बढ़े हुए प्याज के दाम गिरने शुरू हो जाते हैं लेकिन इस वर्ष ऐसा नहीं हुआ। नवम्बर महीने से व्यापारी विदेश से प्याज आयात कर रहे हैं। अभी पिछले हफ्ते ही सरकार ने मिश्र, टर्की और अफगानिस्तान से 30,000 टन प्याज आयात करने की बात की है। 

मार्च में सरकार बनाएगी बफर स्टॉक
मार्च महीने में रबी की फसल मंडी में आनी शुरू हो जाएगी। इसके बाद नेफेड बफर स्टॉक बनाएगी। स्टॉक के लिए 20,000 टन प्याज खरीदा जाएगा।

Related Story

India

397/4

50.0

New Zealand

327/10

48.5

India win by 70 runs

RR 7.94
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!